नाईट कर्फ्यू के दौरान कानून तोड़ने वालों को सबक सिखाने के लिए पुलिस तैयार, CP ने दिए ये आदेश

faridabad-police-strict-on-night-curfew

फरीदाबाद, 13 अप्रैल: कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए फरीदाबाद पुलिस आयुक्त एक्शन के मूड में आ चुके हैं और सरकार द्वारा कोविड के संबंध में जारी दिशा-निर्देशों का पालन न करने वाले लोगों के खिलाफ कानून के तहत सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।
सरकार द्वारा जारी नाइट कर्फ्यू का सख्ती से पालन करवाने के बारे में पुलिस अधिकारियों को निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि लोगों की सुरक्षा हमारा प्रथम कर्तव्य है इसलिए पुलिसकर्मी नाइट कर्फ्यू का सख्ती से पालन करवाकर अपने कर्तव्य का पूरी निष्ठा से निर्वाहन करें।

पुलिस आयुक्त ने जिले के सभी पुलिस उपायुक्त व सहायक पुलिस आयुक्त के साथ आयोजित बैठक में अधिक से अधिक लोगों को कोरोना के विरुद्ध जागरूक करने के निर्देश दिए हैं ताकि लोगों को इस महामारी से सुरक्षित रखा जा सके।

थाना स्तर पर फरीदाबाद के मुख्य बाजारों, बस स्टैंड, सब्जी मंडी, चौक चौराहे आदि भीड़भाड़ वाले स्थानों पर पुलिस नाके लगाए जाएंगे जिसमें महिला पुलिसकर्मी भी मौजूद रहेंगी।

नाइट कर्फ्यू के दौरान केवल जरूरी सामान की सप्लाई करने वाले लोग आवागमन कर सकेंगे और इसके अलावा यदि बिना कारण कोई व्यक्ति घूमता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ कानून के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस आयुक्त ने कहा कि इस महामारी से बचने में स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन करना अति आवश्यक है। कोई भी व्यक्ति बिना मास्क पहने घर से बाहर ना निकले और 2 गज की दूरी बनाए रखें।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि लोग भीड़ भाड़ वाली जगह पर जाने से बचें क्योंकि उससे महामारी फैलने का खतरा और अधिक बढ़ सकता है। हाथों को समय-समय पर सैनिटाइज करें और स्वास्थ्य संबंधी किसी भी प्रकार की परेशानी होने पर तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें और उनकी सलाह अनुसार ही दवाइयों का सेवन करें।

पुलिस अधिकारियों को निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि नाइट कर्फ्यू का सख्ती से पालन पालन करवाएं और लोगों को इस महामारी से बचने के उपायों के बारे में जागरूक करें।