बंगाल में तीसरे चरण का मतदान जारी, TMC नेता के घर में EVM और VVPAT मिलने से मचा हड़कंप

पश्चिम बंगाल में आज तीसरे चरण का चुनाव हो रहा है, मतदान के दौरान सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ( टीएमसी ) नेता के घर से ईवीएम और वीवीपैट मिलने से हड़कंप मच गया है, हावड़ा के उलुबेरिया में टीएमसी नेता के घर से ईवीएम मिलने के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन करते हुए टीएमसी उम्मीदवार पर वोट लूटने का आरोप लगाया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उलुबेरिया उत्तर में टीएमसी नेता गौतम घोष के घर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) और चार वीवीपीएटी पाए गए, बता दें कि तीसरे चरण में आज बंगाल की 31 सीटों पर मतदान हो रहे हैं, टीएमसी नेता के घर EVM मिलनें के बाद बंगाल की सियासत गरमा गई है, उलूबेरिया उत्तर से भाजपा उम्मीदवार चिरन बेरा ने टीएमसी पर चुनावी हस्तक्षेप का आरोप लगाया, उन्होंने लोकतांत्रिक प्रक्रिया को बाधित करने की कोशिश करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है चुनाव आयोग से।

टीएमसी नेता के घर ईवीएम मिलने के बाद चुनाव आयोग ने कड़ा एक्शन लेते हुए सेक्टर अधिकारी को निलंबित कर दिया है, चुनाव आयोग का कहना है कि वो रिजर्व ईवीएम था, जिसे चुनाव प्रक्रिया से हटा दिया गया है, लेकिन जो दोषी हैं उनके खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाएगी।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, आज तीसरे चरण का चुनाव हो रहा है, 27 अप्रैल को आखिरी चरण का चुनाव होगा और फिर दो मई को नतीजे आएंगे, टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी नंदीग्राम से चुनाव लड़ रही हैं, वहां दूसरे चरण में ही मतदान सम्पन्न हो गया, ममता के सामनें भाजपा की ओर से सुवेंदु अधिकारी मैदान में थे. चुनाव के दौरान कोई हिंसक घटना न हो इसके लिए केंद्रीय सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है, बंगाल में चुनावी हिंसा का इतिहास रहा है, जिसे देखते हुए केंद्र सरकार ने सीआरपीएफ की तैनाती की है।

loading...