बंगाल: चौथे चरण के चुनाव से पहले ममता बनर्जी और सुवेंदु पर बड़ी कार्यवाही कर सकता है चुनाव आयोग

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में अबतक तीन चरणों के मतदान संपन्न हो चुके हैं, अब चौथे चरण के मतदान से पहले सभी पार्टियों द्वारा प्रचार-प्रसार जारी है, इसी बीच खबर आ रही है कि चुनाव आयोग बंगाल के नदीग्राम से टीएमसी उम्मीदवार ममता बनर्जी और भाजपा उम्मीदवार सुवेंदु अधिकारी पर बड़ी कार्यवाही कर सकता है, हिन्दू-मुस्लिम मुद्दे से जुड़े मामलें को लेकर कार्यवाही की जाएगी, अगर चुनाव आयोग ने कार्यवाही की तो टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी के लिए मुश्किलें खड़ी हो जाएंगी।

जानकारी के अनुसार, ममता बनर्जी पर धर्म के आधार पर मुसलमानों को गोलबंद करने के आरोप लगा है तो वहीँ भाजपा उम्मीदवार सुवेंदु अधिकारी पर धर्म के आधार पर हिंदुओं को गोलबंद करने के आरोप लगा है, आमतौर पर चुनाव आयोग कम से कम 48 घंटे चुनाव प्रचार बैन करने की कार्यवाही करता है, अगर ऐसा हुआ तो टीएमसी की मुश्किलें बढ़ जाएंगी, क्योंकि बीजेपी के पास स्टार प्रचारकों की फौज है, मगर ममता वाकई में अपनी पार्टी की इकलौती स्टार प्रचारक हैं! नंदीग्राम में दूसरे चरण में ही मतदान सम्पन्न हो चुका है, भाजपा उम्मीदवार सुवेंदु अधिकारी ने दावा किया है कि वो ममता बनर्जी को यहां से लगभग 50 हजार वोटों से हराएंगे। अगर ऐसा न हुआ तो राजनीति से सन्यास ले लेंगे।

आपको बता दें कि बंगाल में चौथे चरण का मतदान 10 अप्रैल 2021 होगा, चौथे चरण में कुल 44 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे। इस चरण में, हुगली, हावड़ा, दक्षिण 24 परगना, कूचबिहार और अलीपुरद्वार के पांच जिलों में मतदान होगा। चुनाव से पहले केंद्रीय गृहमंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता अमित शाह ने अपनी पार्टी के उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने के लिए सिंगूर, डोमजूर, बेहला पूर्वी और हावड़ा मध्य के चुनाव क्षेत्रों में चार रोड शो किए।
कर्सियांग में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अगर भाजपा की सरकार बनी तो बंगाल में तेजी के साथ विकास कार्य किया जाएगा।