दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल सरकार को लगाई कड़ी फटकार, कहा- दिल्ली में हर तरफ गड़बड़ ही गड़बड़ है

दिल्ली में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है। दिल्ली में दिन-प्रतिदिन हालात बहुत भयावह होते चले जा रहे हैं। दिल्ली की लचर स्वास्थ्य सुविधाओं उजागर हुई हैं, अस्पतालों में बेड्स की कमी है, ऑक्सीजन और जीवनरक्षक दवाओं की भारी किल्लत देखी जा रही है, एक याचिका पर सुनवाई करते हुए आज दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल सरकार को कड़ी फटकार लगाई, अदालत ने कहा, दिल्ली में हर तरफ गड़बड़ ही गड़बड़ है, कोरोना को रोकने की जिम्मेदारी आपकी है, क्योंकि आप सरकार में हैं.

दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली में कालाबाजारी और जमाखोरी करने वाले लोगों को लेकर कड़ी नाराजगी जताते हुए टिप्पणी करते हुए कहा – यह वक्त नहीं है “आप गिद्ध मत बनिए” रेमीडीसीवीर इंजेक्शन को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट ने टिप्पणी करते हुए कहा कि ऐसे लोगों की संख्या बहुत कम है जिनको इस इंजेक्शन की जरूरत पड़ती है। ऐसे में दिल्ली सरकार का यह आदेश की जो घर पर है उसको यह इंजेक्शन नहीं दिया जाएगा यह पूरी तरह गलत है। ऐसे तो आप किसी की जान ले रहे हैं।

दिल्ली सरकार ने कोर्ट से माफी मांगते हुए कहा कि अगले 1घंटे के अंदर कोर्ट को ताजा स्थिति की जानकारी देग़े, इससे पहले हाई कोर्ट ने शांति मुकुंद अस्पताल का कोटा 3.2 मेट्रिक टन से घटाकर 2.39 MT करने और आज की सप्लाई रोकने पर फटकार लगाई थी. दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली सरकार को लेकर सख्त टिप्पणी करते हुए कहा हर तरफ से सिर्फ गड़बड़ ही गड़बड़ है और आप उस गड़बड़ को ठीक करने में नाकाम साबित हो रहे हैं, आप सरकार और सत्ता में काबिज हैं, आप दिल्ली में सरकार चला रहे हैं, हालातों को सुधारने की जिम्मेदारी आपकी है.