CM योगी का वायरल वीडियो निकला फर्जी, आखिरी 3 सेकंड में जोड़े गए आपत्तिजनक शब्द

सोशल मीडिया पर आज सुबह से ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें लास्ट के 3 सेकंड में आपत्तिजनक शब्द सुनाई दे रहे हैं, ये वाक्या तब का है जब समाचार एजेंसी ANI का पत्रकार कोरोना वैक्सीन को लेकर बाइट ले रहा था, सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर कर बताया जा रहा है की सीएम योगी आदित्यनाथ ने ANI के पत्रकार को गाली दी है।

वीडियो में दिखाया जा रहा है की ANI के एक पत्रकार को योगी आदित्यनाथ ने बातचीत के दौरान “चूतिया” कहा, सीएम योगी के इस वीडियो को वायरल करने वालो में कई पत्रकार भी शामिल है, अब इस वीडियो को लेकर एक चौंकानें वाली जानकारी सामनें आई है..मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गहन छानबीन के बाद सीएम योगी का वायरल वीडियो फर्जी पाया गया है, फोरेंसिक जांच में सामनें आया है कि आखिरी के तीन सेकंड को एडिट किया गया है, यानि सीएम योगी से मिलती-जुलती आवाज को जोड़ दिया गया है।

खबर मिल रही है कि सीएम योगी का फर्जी वीडियो वायरल करनें वालों पर जल्द ही मुकदमा भी दर्ज हो सकता है. मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि वीडियो के आखिरी के 3 सेकेंड का फ्रेम एडिट किया गया है, मुख्यमंत्री की छवि धूमिल करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

दरअसल आज यानि सोमवार को सीएम योगी ने कोरोना की वैक्सीन लगवाई है, इसी मौके पर वो ANI के पत्रकार को बाइट दे रहे थे, उनके विडियो के 3 सेकंड के हिस्से को एडिट कर आवाज को जोड़ दिया गया और इसे वायरल किया गया है..जब ये विडियो वायरल हुआ तो इसकी फॉरेंसिक जांच की गयी जिसमे पाया गया की विडियो के साथ छेड़छाड़ की गयी है और आखिरी के 3 सेकंड में “चूतिया” शब्द जोड़ा गया है, शब्द जोड़ने के लिए योगी से मिलती जुलती आवाज का इस्तेमाल किया गया है।