महाराष्ट्र और दिल्ली से लौट रहे प्रवासी कामगारों को सुरक्षित उनके घर पहुंचाया जाय, CM योगी ने परिवहन विभाग को दिए आदेश

कोरोना वायरस ने एक बार फिर तेज रफ़्तार पकड़ ली है, जगह-जगह नाईट कर्फ्यू और लॉकडाउन लगाए जा रहे हैं , जिसकी वजह से एक बार फिर से प्रवासी कामगारों का पलायन शुरू हो चुका है, रेलवे स्टेशनों, बस स्टैंडों पर भारी भीड़ देखी जा रही है, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परिवहन विभाग को सख्त निर्देश दिए हैं कि ‘महाराष्ट्र और दिल्ली से लौट रहे प्रवासी कामगारों को सुरक्षित उनके घर पहुंचाया जाय’

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गृह विभाग और परिवहन विभाग को सख़्त निर्देश दिए हैं कि महाराष्ट्र और नई दिल्ली से लौटने वाले प्रवासी कामगारों को सुरक्षित उनके घरों तक पहुंचाने के लिए सभी व्यवस्थाएं की जाएं।

सीएम योगी ने आदेश दिया है कि गृह विभाग और परिवहन विभाग समन्वय बनाकर आवश्यक कार्यवाही करें। इन प्रवासी श्रमिक जनों की टेस्टिंग और आवश्यकतानुसार ट्रीटमेंट की समुचित व्यवस्था होनी चाहिए। बता दें कि नई दिल्ली के आनंद विहार बस अड्डे पर प्रवासी कामगारों की सैकड़ों की संख्या में भीड़ देखने को मिल रही है। लखनऊ के बस स्टैंड पर भी दिल्ली, महाराष्ट्र और गुजरात के प्रवासी मजदूरों का अपने घर वापस लौटना जारी है।