कमिंस के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रेट ली ने दिखाया बड़ा दिल, दान किया 42 लाख रूपये

पैट कमिंस के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रेट ली ने बड़ा दिल दिखाया है, ब्रेटली ने भारत के अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए 1 बिटकॉइन ( लगभग 42 लाख ) रूपये दान किया। इससे पहले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के लिए खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने भारतीय अस्पतालों के लिए ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए ‘पीएम केयर फंड’ को 50,000 डॉलर ( लगभग 37 लाख रूपये ) दान किया था, कमिंस ने साथी खिलाडियों से भी डोनेट करने का आग्रह किया है।

एक बयान में ब्रेट ली ने कहा, “भारत मेरा दूसरा घर है। मुझे अपने क्रिकेट करियर के दौरान यहां के लोगों से जो प्यार मिला और मेरे संन्यास के बाद मेरे दिल में एक खास जगह है। इस संकट में लोगों को मरते हुए देखना हृदयविदारक है। मैं उनकी मदद करने के लिए थोड़ा योगदान करने का अवसर पाकर खुद को सौभाग्यशाली महसूस कर रहा हूं। मैं www.cyptorelief.in को एक बिटकॉइन दान कर रहा हूं और उनके माध्यम से भारत के विभिन्न अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति की जाएगी।”

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर पैट कमिंस ने एक बयान जारी कर कहा, भारत एक ऐसा देश है जहां पिछले कुछ सालों से मुझे बहुत प्यार मिला है और यहां के लोग भी बहुत प्यारे और सपोर्टिंग हैं। मैं जानता हूं कि पिछले कुछ समय से इस देश में कोरोना वायरस की वजह से काफी दिक्कते पैदा हो गई हैं।