भाजपा और RSS ने पूरे देश में हिंदुत्व का माहौल बना दिया है, हमें तो डर लगता है: अशोक गहलोत

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि भाजपा और आरएसएस ने पूरे देश में हिंदुत्व का माहौल बना दिया है, हमें हिंदुत्व से डर लगता है, फिर भी हम डटें रहेंगे। अशोक गहलोत ने कहा, भाजपा व आरएसएस वाले सिर्फ हिंदुत्व की बात करते हैं,हिंदुत्व का माहौल बन गया है, हम भी घबरा गए हैं,शायद हमें लोग वोट नहीं देंगे, लेकिन हम डटे रहेंगे, गहलोत के इस बयान के बढ़ भाजपा सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौर ने पलटवार करते हुए कहा, BJP और RSS के कार्यकर्ता, पूर्ण निष्ठा से राष्ट्रसेवा में जुटे हैं। इसलिए हिंदुत्व का माहौल बना है.

जयपुर ग्रामीण से भाजपा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने अशोक गहलोत पर पलटवार करते हुए कहा, भय नहीं भरोसा जाग रहा है! BJP और RSS के कार्यकर्ता, पूर्ण निष्ठा से राष्ट्रसेवा में जुटे हैं। इसीलिए देश में राष्ट्रवाद, हिंदुत्व और ‘सबका साथ, सबका विकास’ वाली राजनीति का माहौल बना है। जनता BJP को चुन रही है क्योंकि उसे BJP की कार्यशैली और “राष्ट्र-प्रथम, पार्टी-द्वितीय और स्वयं-आखिर” का सिद्धांत पसंद हैं। BJP का देश के अंतिम व्यक्ति तक, बिना किसी भेद-भाव के कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुँचाने का ट्रैक रिकॉर्ड जनता को पसंद है। डर का नहीं, विश्वास का माहौल है।

कोरोना को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा, लखनऊ के केजीएमयू अस्पताल के 40 और दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल के 37 डॉक्टरों को कोरोना संक्रमण हुआ है। इनमें से अधिकांश डॉक्टरों को वैक्सीन लग चुकी है। इससे पता चलता है कि वैक्सीन लगने के बाद भी मास्क और सोशल डिस्टैंसिंग सहित कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना बेहद जरूरी है। वैक्सीन गंभीर स्थिति होने एवं मृत्यु होने की आशंका कम कर देती है। यदि वैक्सीन लगने के बाद प्रोटोकॉल फॉलो नहीं किया गया तो कोविड-19 हो सकता है। इसलिए वैक्सीन लगने के बाद भी प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करें।