कूचबिहार गोलीकांड: अमित शाह बोले, ममता मौत पर भी तुष्टिकरण कर रही हैं, 4 लोगों को श्रद्धांजलि दी, आनंद को भूल गई

amit-shah-addressing-rally-in-west-bengal-attack-mamata-for-jay-shree-ram

चौथे चरण के मतदान के दौरान बंगाल के कूचबिहार में हुए गोलीकांड को लेकर अब केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का बयान आया है, अमित शाह ने कहा, उपद्रवियों ने CISF के हथियार लूटने की कोशिश की, हमला किया, जवानों ने आत्मरक्षा में गोली चलाई, इसके अलावा ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा, ममता बनर्जी मौत पर भी तुष्टिकरण करती हैं, चार लोगों को श्रद्धांजलि लेकिन आनंद बर्मन श्रद्धांजलि देना जरुरी नहीं समझा, क्योंकि वो उनके वोट के अनुकूल नहीं थे.

अमित शाह ने कहा, बंगाल चुनाव के चौथे चरण में कल एक दुखद घटना हुई। जिस प्रकार से इस घटना का राजनीतिकरण किया जा रहा है ये बहुत दुखद है। मैंने ममता दीदी के बयान देखे हैं, उसी बूथ पर सुबह आनंद बर्मन की गुंडों द्वारा हत्या कर दी गई ताकि वहां पर मतदान न हो और CISF के हथियार लूटने की कोशिश की.

पश्चिम बंगाल के शांतिपुर में पत्रकारों से बात करते हुए अमित शाह ने टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी पर हमला बोला, अमित शाह ने कहा, ममता दीदी सिर्फ चार लोगों को श्रद्धांजलि देती हैं, उनको आनंद बर्मन की मौत की नहीं पड़ी है। मृत्य में भी तुष्टिकरण और वोट की राजनीति करना, ममता दीदी ने बंगाल की राजनीति को कितना नीचे​ गिराया है, ये इसका एक उदाहरण है, उसी सीतलकुची सीट पर ममता दीदी ने कुछ दिन पहले भाषण दिया था कि CAPF वाले आए तो उन्हें घेर लो, उन पर हमला करो। मैं ममता दीदी से पूछना चाहता हूँ कि क्या आपका वो भाषण उन 4 लोगों की मौत का जिम्मेदार नहीं है?.

कूचबिहार के एसपी देबाशीष धर ने बताया कि ‘एक आदमी की, तबियत खराब हुई और वो बेहोश हो गया, बूथ के सामने उसका इलाज चल रहा था। उस समय अफवाह फैल गई कि CISF ने उसे मारापीटा है। गांव के 300-350 लोगों ने CISF कर्मी पर हमला किया, राइफल ​छीनने और बूथ में घुसने की कोशिश के दौरान CISF ने फायरिंग की, एसपी ने कहा, इस घटना में 4 स्थानीय ग्रामीणों की मौत हुई है। इनकी उम्र 22-25 साल है।