छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षाबल और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी, 5 जवान शहीद, 10 जवान घायल

छतीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों के साथ हुए मुठभेड़ में सुरक्षाबल के पांच जवान शहीद हो गए हैं, मुठभेड़ अभी जारी है, मिली जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच ये मुठभेड़ लगभग पांच घंटे से चल रही है, बताया जा रहा है कि सुकमा के घने जंगल वाले इलाके में नक्सलियों ने घात लगाकर सुरक्षाबलों को निशाना बनाया, उसके बाद दोनों तरफ से फायरिंग शुरू हो गई, ये मुठभेड़ लगातार पांच घंटे से जारी है, लेकिन इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के पांच जवानों को अपनी जान गंवानी पड़ी है।

गौरतलब है कि सुकमा नक्सलग्रस्त इलाका है, आये दिन नक्सली यहाँ घात लगाकर सुरक्षाबलों को निशाना बनाते रहते हैं, फिलहाल सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली है, कई नक्सली भी इस मुठभेड़ में मारे गए हैं…सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ को लेकर रायपुर में डीजीपी डी.एम. अवस्थी, विशेष महानिदेशक (नक्सल विरोधी अभियान) अशोक जुनेजा और अन्य अधिकारियों की एक आपात बैठक चल रही है।

डीआईजी (नक्सल ऑपरेशन) ओ.पी. पाल ने बताया कि सुकमा बीजापुर की सीमा पर जूनागढ़ गांव में नक्सलियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच मुठभेड़ हुई। अभी तक की जानकारी के अनुसार 5 जवान शहीद हुए हैं और 10 जवान घायल हुए हैं। एक महिला नक्सली का शव मिला है। नक्सलियों को काफी क्षति होने की ख़बर है।