योगी सरकार के 4 साल पूरे हुए, CM योगी बोले- UP में नहीं हुआ कोई दंगा, शांति से मन रहे त्‍योहार

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के चार साल पूरे हो गए, इस मौके पर भाजपा#योगीजी_के_4_साल_बेमिसाल के जरिये अपने उपलब्धियां गिना रही है, इसी क्रम में सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने एक प्रेस कांफ्रेंस की जिसमें सिलसिलेवार ढंग से राज्‍य सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। सीएम ने कहा कि पिछले चार साल में प्रदेश में कोई दंगा नहीं हुआ। इस दौरान सभी त्‍योहार भी शांतिपूर्वक मनाए गए। पहले यूपी में कोई भी त्‍योहार शांतिपूर्वक नहीं मनाए जा सकते थे।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, मुझे हार्दिक संतुष्टि की अनुभूति है कि आज ही के दिन 04 वर्ष पहले उ.प्र. का दायित्व हमारी सरकार ने संभाला था। आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी व केन्द्रीय मंत्रिमंडल की मदद से हमने प्रदेश में कई परिवर्तन किए हैं, प्रदेश में जब अर्थव्यवस्था, निवेश अनुकूल वातावरण, प्रति व्यक्ति आय की बात आती थी तो हम प्रथम 03 स्थानों में भी नहीं टिकते थे। प्रदेश में बेरोजगारी भी ज्यादा थी। आज प्रदेश निवेश अनुकूल वातावरण बनाने में सफल रहा है..

प्रदेश की अर्थव्यवस्था जो पहले पांचवें, छठवें स्थान पर थी, आज वह दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में उभरी है। प्रदेश में इंफ्रास्ट्रक्चर, लोक कल्याण, MSME, कृषि के क्षेत्र में हुए कार्यों के सार्थक परिणाम सामने आए हैं..

सीएम योगी ने कहा, 04 वर्षों की इस यात्रा ने उत्तर प्रदेश के overall perception को बदल दिया। प्रदेश के बारे में देश और दुनिया में एक सकारात्मक माहौल देखने को मिला है। इस कार्य में हमें आदरणीय PM श्री नरेंद्र मोदी जी का मार्गदर्शन प्राप्त हुआ. प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी एवं ग्रामीण) में उत्तर प्रदेश देश में पहले स्थान पर है। विश्व के सबसे बड़े अभियान स्वस्थ भारत मिशन के अंतर्गत उत्तर प्रदेश में 2.61 करोड़ से अधिक शौचालयों का निर्माण किया गया है..

खाद्यान्न उत्पादन में भी प्रदेश ने बेहतर प्रदर्शन किया। हमने किसानों के हितों के लिए कार्य प्रारम्भ किए हैं। सॉयल हेल्थ कार्ड, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई जैसी योजनाएं प्रदेश में लागू हुई हैं.