दिल्ली: समुदाय विशेष के गुंडों ने तलवार के साथ दलित बस्ती में किया हमला, मांझी बोले- उदितवा अब मुँह नहीं खोलेगा

दिल्ली के सरायकाले खां में मुस्लिम समुदाय के कुछ गुंडों ने तलवार समेत कई धारदार हथियारों के साथ दलित बस्ती में हमला बोल दिया, यही नहीं इन गुंडों ने घर से न सिर्फ महिलाओं को खींचा बल्कि उनके कपडे भी फाड़े, ये सब बवाल एक शादी को लेकर हुआ, जी हाँ! एक हिन्दू युवक ने एक मुस्लिम लड़की से शादी कर दी, जिसके बाद मुस्लिमों ने हमला किया। पुलिस ने इस मामलें में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

इस घटना के बाद दलित नेता हरी मांझी ने कांग्रेस और दलित नेता उदित राज की चुप्पी पर सवाल उठाये हैं, उन्होंने कहा कि उदितवा ( उदित राज ) अब मुँह नहीं खोलेगा। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, दिल्ली के सराय काले खां की हरिजन बस्ती में मुस्लिमों द्वारा चाकू, तलवार व तेज धार हथियारों से हमला किया गया. महिलाओं के कपड़े भी फाड़े गए. मुस्लिम लड़की से शादी करने पर किया हंगामा. हमलावरो ने कहा हिन्दुओं के साथ खून की होली खेलेंगे. कहाँ है उदितवा अब मुँह नहीं खोलेगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, दिल्ली के सरायकाले खां की हरिजन बस्ती में रहने वाले 22 वर्षीय सुमित नाम के एक युवक ने मुस्लिम समुदाय की लड़की से शादी कर ली, जिसके बाद यहां रहने वाले कुछ लोगों पर बदमाशों की भीड़ ने हमला कर दिया। घटना की जानकारी देते हुए दिल्ली पुलिस ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के अनुसार शनिवार रात को 15 से 20 लोग हरिजन बस्ती में आए. उन्होंने फूलों के गमले तोड़ दिए, घरों पर पथराव किया, गाड़िया तोड़ दीं और घरों में भी घुसने की कोशिश की. इस हमले में यहां रहने वाले तीन-चार लोगों को चोटें भी आईं।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक़, हिन्दू युवक और मुस्लिम युवती के रिश्ते को लेकर लड़की का परिवार राजी नहीं था, इसके बावजूद जब मुस्लिम लड़की ने हिन्दू लड़के से शादी कर ली तो वे गुस्सा गए और फिर धारदार हथियारों के साथ हमला बोल दिया।