जुम्मे को शुभ दिन मानती हैं ममता बनर्जी, शुक्रवार को करेंगी सभी सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान

चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद ही पश्चिम बंगाल में चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई हैं, खबर है कि टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी शुक्रवार को सभी सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान करेंगी, हालाँकि ममता शुक्रवार को ही क्यों प्रत्याशियों की सूची जारी करेंगी इसके पीछे एक बड़ी वजह निकलकर सामने आई है.

लाइव हिंदुस्तान के मुताबिक़, ममता बनर्जी शुक्रवार यानि जुमे को अपना शुभ दिन मानती हैं, इसलिए शुक्रवार को ही ममता सभी प्रत्याशियों के नाम का ऐलान करेंगी, इससे पहले 2011 में ममता बनर्जी ने 18 मार्च को प्रत्याशियों का ऐलान किया था और 2016 में 4 मार्च को सूची जारी की थी, दोनों बार शुक्रवार था और अब एक बार फिर से इसी दिन सीटों पर कैंडिडेट्स का ऐलान करने वाली हैं। आपको बता दें कि मुस्लिम समुदाय में जुमे का ख़ास महत्त्व होता है, कई मुस्लिम कंट्री में तो जुमे की छुट्टी भी रहती है, कहा जाता है कि हर मुस्लिम जुमे की नवाज जरूर अदा करता है.

जानकारी के अनुसार, सीएम ममता बनर्जी पूर्वी मिदनापुर जिले की नंदीग्राम सीट से लड़ेंगी। इसके अलावा वह एक और सीट भवानीपुर से भी मुकाबले में उतर सकती हैं। भाजपा नन्दीपुर से सुवेंदु अधिकारी को मैदान में उतार सकती है, अधिकारी कभी ममता के भरोसेमंद हुआए करते थे, लेकिन कुछ महीनें पहले टीएमसी छोड़ भाजपा में शामिल हो गए थे. भाजपा की ओर से भी जल्द ही 60 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट का ऐलान किया जा सकता है। मिली जानकारी के मुताबिक़, बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष और मुकुल रॉय चुनाव नहीं लड़ेंगे।

loading...