बंगाल विधानसभा चुनाव: ममता बनर्जी को टक्कर देंगे सुवेंदु अधिकारी, नंदीग्राम से चुनाव लड़ना तय

बंगाल विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है, सभी राजनैतिक पार्टियां अपनी-अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए खूब मेहनत कर रही हैं, उम्मीदवारों के नामों पर भी चर्चा हो रही है, इस बीच भाजपा से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आई है, खबर है कि नंदीग्राम से भाजपा सुवेंदु अधिकारी को चुनावी मैदान में उतारेगी, मालूम हो कि सुवेंदु कुछ महीनों पहले ही टीएमसी छोड़ भाजपा में आये थे।

टीएमसी प्रमुख व् मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कुछ दिन पहले यह ऐलान किया था कि वे नंदीग्राम से ही विधानसभा चुनाव लड़ेंगी, इस तरह से सुवेंदु अधिकारी और ममता बनर्जी की टक्कर होगी, वैसे तो नंदीग्राम सुवेंदु अधिकारी का गढ़ माना जाता है, अधिकारी कभी ममता बनर्जी के करीबी हुआ करते थे, लेकिन अब दोनों अलग-अलग पार्टी में हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक, सुवेंदु अधिकारी को नंदीग्राम से टिकट मिलेगा यह लगभग तय हैं, वहीँ बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष के चुनाव लड़ने पर पुर्नविचार किया जा रहा है, अगर सीएम बने तो उपचुनाव लड़ाया जा सकता है, वहीँ मुकुल राय स्वास्थ कारणों से चुनाव नहीं लड़ेंगे, कांथी से द्विबेंदु अधिकारी चुनाव लड़ेंगे। भाजपा अपनी पहली लिस्ट 7 मार्च को जारी कर सकती है. 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान लोकसभा की कुल 42 में से 18 सीटें जीतने के बाद बीजेपी के हौसले बुलंद है और वह इस बार अपने लिए अवसर देख रही है।

loading...