UP में 350 से ज्यादा सीटें जीतेगी सपा, चुनाव जीतते ही हटा देंगे EVM मशीन: अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अभी एक साल का समय है परन्तु राजनैतिक पार्टियां चुनाव की तैयारियाँ शुरू कर चुकी हैं, सपा मुखिया अखिलेश यादव ने दावा किया है कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी न सिर्फ बड़े अंतर् से भाजपा को हराएगी बल्कि 350 से ज्यादा सीटें भी जीतेगी, इसके अलावा उन्होंने कहा, चुनाव जीतते ही समाजवादी लोग EVM मशीनों को हटाने का कार्य करेंगे।

सपा जीती तो हटा देंगे EVM: अखिलेश यादव
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व् समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने कहा, ‘समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी तो EVM मशीनों को हटाने का काम समाजवादी के लोग करेंगे। उत्तर प्रदेश में भाजपा इतने फासले से हारेगी कि जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते हैं। समाजवादी पार्टी 350 से ज्यादा सीटें जीतेगी।

2017 में निराशजनक रहा था सपा का प्रदर्शन
आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में 403 विधानसभा सीटें हैं, 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में सपा और कांग्रेस ने मिलकर चुनाव लड़ा था, लेकिन भाजपा की आंधी में सब उड़ गए थे, उस समय यूपी की जनता ने न सिर्फ अखिलेश के ‘काम बोलता है’ को नकार दिया, बल्कि यूपी के ‘लड़कों’ अखिलेश-राहुल के ‘यूपी को यह साथ पसंद है’ के नारे को भी खारिज कर दिया था..कुल 403 सीटों में से 324 पर बीजेपी गठबंधन, 54 पर एसपी-कांग्रेस गठबंधन की जीत हुई थी..

219 लोकसभा चुनाव में भी हाथ लगी निराशा।
यही नहीं 2019 लोकसभा चुनाव में सपा-बसपा ने तमाम दुश्मनी भुलाकर मिलकर चुनाव लड़ा था, लेकिन उसमें भी कोई सफलता नहीं हासिल हुई, इसके बाद यह गठबंधन टूट गया था…यहाँ तक कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पूरी ताकत झोंकने के बावजूद जहां कन्नौज में पत्नी डिंपल यादव को नहीं जिता पाए तो फीरोजाबाद और बदायूं में सांसद रहे उनके दोनों चचेरे भाई अक्षय यादव और धर्मेंद्र यादव भी अपनी सीट हार बैठे। ऐसे आंकड़ों के बादवजूद अखिलेश यादव 350 सीटें जीतने का दावा कर रहे हैं, अब ये तो समय बताएगा ये दावा कितना सही होता है…

loading...