हो गया खेला: राकेश टिकैत को गुलदस्ता देकर बोलीं TMC सांसद, तुम रैली करो, सारी व्यवस्था हम करेंगे

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव अपने चरम पर है, कुछ किसान नेता भी भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल चुके हैं, कृषि कानून का विरोध कर रहे है किसान नेताओं ने पहले कहा था कि जहाँ-जहाँ चुनाव हो रहे हैं, हमारी टीम वहां जाएगी और भाजपा को वोट न देने की अपील करेगी, लेकिन अब ये किसान नेता खुद अपनी बात से मुकर गए हैं..

दरअसल भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत बंगाल पहुंचे हैं, एयरपोर्ट पर उन्हें रिसीव करने के लिए ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ( टीएमसी ) की सांसद डोला सेन पहुँची, गुलदस्ता देकर टीएमसी सांसद ने राकेश टिकैत से कहा कि तुम रैली करो, सारी व्यवस्था हम करेंगे, जिसके बाद टिकैत ने मुस्कुराकर सर हिलाया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. लोगों का कहना है कि खेला हो गया।

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि टीएमसी सांसद डोला सेन राकेश टिकैत से कह रही हैं, ‘हम लोग मंच पर नहीं आयेंगे पर सारा इंतेज़ाम कर देंगे और अपने लोगों को (जनसभा में भीड़ के लिए) भेज देंगेl यानि पूरी सेटिंग हो गई है, राकेश टिकैत भाजपा के खिलाफ और टीएमसी के समर्थन में प्रचार करेंगे, हालाँकि टिकैत के प्रचार का कितना असर पड़ेगा ये तो वक्त बताएगा लेकिन ये भी जान लीजिये राकेश टिकैत अपने गृहक्षेत्र उत्तर प्रदेश से दो बार चुनाव लड़ चुके हैं और दोनों ही बार जमानत जब्त हो गई.

राकेश टिकैत की टीएमसी के साथ कथित तौर पर गठजोड़ के बाद अब लेफ्ट किसान आंदोलन का साथ छोड़ने का प्लान बना रहा है, लेफ्ट के मुताबिक बंगाल आकर TMC के पक्ष में राजनीति कर रहे किसान नेता। आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में लम्बे समय तक सत्ता पर काबिज रही लेफ्ट का साम्राज्य ममता बनर्जी ने ही खत्म किया था, दोनों के बीच 36 के आंकड़े रहते हैं…आपको बता दें कि इस बार लेफ्ट कांग्रेस और इंडियन सेकुलर फ्रंट के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रहा है.