राहुल गांधी ने दिया असम को 5 गारंटी का हथियार, कहा- ये असम की जनता की रक्षा करेगा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज गुवाहाटी में पार्टी कार्यालय में असम विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणापत्र जारी किया। राहुल गांधी ने कहा, हमने आपको 5 गारंटी का हथियार दिया है। ये घोषणापत्र असम की जनता की आवाज़ है, ये असम की जनता की रक्षा करेगा। एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, इस चुनाव में हमने आपको 5 गारंटी दी हैं।
– CAA को हम लागू नहीं होने देंगे
– चाय बागान मजदूरों को ₹365 प्रति दिन मिलेगा
– हर परिवार को 200 यूनिट मुफ्त बिजली
– महिलाओं को ₹2000 प्रति माह
– असम के युवाओं को 5 लाख रोजगार।

असम के जोरहाट में चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, आपकी जेब से पैसा निकला और सीधा उनकी जेब में गया। उनका टैक्स माफ होता है, उनके लोन माफ होते हैं; लेकिन आपका कुछ नहीं होगा, यह सच्चाई है, नरेंद्र मोदी ने आपसे कहा था कि गैस के दाम कम करेंगे। यूपीए के समय 400 और एनडीए के समय 900; नरेंद्र मोदी आपसे आकर कहते हैं कि मैंने गैस का दाम कम कर दिया, हर घर में गैस पहुंचा दी। लेकिन इससे फायदा सिर्फ उन्हीं 2-3 उद्योगपतियों का हुआ.

राहुल गांधी ने कहा, मैंने लोकसभा में बोला कि सरकार ‘हम दो, हमारे दो’ की है। इस सरकार में सिर्फ 4 लोगों का फायदा होता है। छोटे बिजनेस वाले, मिडिल साइज बिजनेस वाले, किसान, मजदूर इनके लिए यह सरकार कुछ नहीं करती। नोटबंदी, जीएसटी से कालेधन को कुछ नहीं हुआ। लेकिन जो प्लाईवुड इंडस्ट्री है, वो बंद हो गई। देश में ऐसी ही हजारों इंडस्ट्रियां एक के बाद एक बंद हो गई..प्रधानमंत्री जो करना चाहते हैं, वो सीधे तरीके से नहीं बताते। उनको यहाँ आना था और कहना था कि मैं प्लाईवुड की इंडस्ट्री को नष्ट करना चाहता हूं। क्योंकि जीएसटी और नोटबंदी ने यही किया