उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के फटी जींस वाले बयान पर बवाल, राबड़ी देवी ने बताया घृणित मानसिकता

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत द्वारा फटी जींस पहनने वाली महिलाओं पर दिए गए बयान को लेकर अब बवाल मच गया है, उनके इस बयान की जमकर आलोचना हो रही है…अब आलोचना करने वालों की लिस्ट में राबड़ी देवी का भी नाम जुड़ गया है, बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने उत्तराखण्ड के सीएम के इस बयान को महिला विरोधी घृणित मानसिकता करार दिया है.

दरअसल उत्तराखंड के मुख़्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा था कि फटी जींस पहनने वाली महिलाएं बच्चों के लिए घर पर ‘सही माहौल’ नहीं बना पाती हैं। उन्होंने कहा, “मैं एक दिन हवाई जहाज से जयपुर से आ रहा था। मेरे बगल में एक बहन जी बैठी थी। मैंने उनकी तरफ देखा नीचे गम बूट थे। जब और ऊपर देखा तो जींस घुटने से फटी हुई थी। 2 बच्चे उनके साथ में थे। महिला NGO चलाती है। समाज के बीच में जाती हो। क्या संस्कार दोगे?

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के इस बयान पर नराजगी व्यक्त करते हुए राबड़ी देवी ने ट्वीट कर कहा कि कपड़ों के आधार पर पहचान और संस्कार तय करना ओछी और तुच्छ मानसिकता का परिचायक है। क्या महिला विरोधी घृणित मानसिकता के व्यक्ति को सर्वश्रेष्ठ मान भाजपा में मुख्यमंत्री जैसा पद देकर सम्मानित किया जाता है?