प्रशांत किशोर का बड़ा ऐलान, कहा- बंगाल में भाजपा 100 से ज्यादा सीटें जीती तो छोड़ दूंगा अपना काम!

बंगाल में चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई हैं, ममता बनर्जी को सत्ता में बरक़रार रखने के लिए भाड़े पर प्रशांत किशोर रणनीति तैयार कर रहे हैं, इण्डिया टुडे को दिए इंटरव्यू में प्रशांत किशोर ने बड़ा ऐलान किया है, एक ओर बंगाल में भाजपा जहाँ 200 पार और ‘2 मई, ममता गई’ का नारा दे रही है तो वहीँ प्रशांत किशोर का कहना है कि अगर बंगाल में भाजपा 100 से ज्यादा सीटें जीत जाएगी तो वह अपना काम छोड़ देंगे। बता दें कि प्रशांत किशोर की एक कम्पनी हैजिसके माध्यम से पैसा लेकर चुनाव में रणनीति बनाने का काम करते हैं.

इंडिया टुडे से बात करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि इस बार भी चुनाव टीएमसी ही जीत रही है. उन्होंने आगे कहा कि मेरा काम किसी पार्टी की हार-जीत तय करना नहीं है. राजनीतिक रणनीतिकार का काम सिर्फ पार्टी को चुनाव लड़ने में मदद करना होता है, बाकी लोग पार्टी की रणनीति और काम देखकर ही वोट करते हैं. किसी की हार और जीत में हम सीधे दखल नहीं दे सकते हैं.

प्रशांत किशोर ने कहा कि टीएमसी इस वक्त ऐसी पार्टी के खिलाफ लड़ रही है, जो चुनावी मशीन की तरह काम करती है. लेकिन टीएमसी ने भी लंबे वक्त तक सत्ता में काम किया है और उसके पास ममता बनर्जी का करिश्माई नेतृत्व मौजूद है जिसे नकारा नहीं जा सकता। अगर बंगाल में भाजपा 100 सीट से ज्यादा जीत जाएगी तो रणनीति बनाने का काम छोड़ दूंगा, यानि I-PAC. बंद कर देंगे।

आपको बता दें कि बंगाल में कुल 294 विधानसभा सीट हैं, पिछले चुनाव में भाजपा को जहाँ सिर्फ तीन सीटें मिली थीं तो वहीँ ममता बनर्जी की टीएमसी को 214 सीटें मिली थी, हालाँकि 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में भाजपा का बंगाल में वोट प्रतिशत रिकॉर्डतोड़ बढ़ा था, बंगाल में विजय हासिल करने के लिए भाजपा जोर-शोर से मेहनत कर रही है।

loading...