कैप्टन अमरिंदर ने प्रशांत किशोर को बनाया अपना मुख्य सलाहाकार, कैबिनेट मंत्री का दर्जा भी दिया

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व् पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर को अपना मुख्य सलाहकार नियुक्त किया है, उन्हें यहां कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया है। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से इसकी जानकारी दी गई है.. सीएमओ की ओर से जारी सेवा शर्तों में बताया गया है कि प्रशांत किशोर का कार्यकाल अमरिंदर सिंह के पंजाब सीएम के रूप में कार्यकाल के बराबर होगा। उन्हें एक निजी सचिव, एक निजी सहायक, एक डेटा एंट्री ऑपरेटर, एक क्लर्क और दो चपरासी उनका साथ देंगे।

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर कहा कि यह बताते हुए खुशी हो रही है कि प्रशांत किशोर मुख्य सलाहाकार के तौर पर मेरे साथ जुड़ गए हैं। पंजाब के लोगों की बेहतरी के लिए एक साथ काम करने को लेकर आशान्वित हूं।

आपको बता दें कि प्रशांत किशोर को चुनावी रणनीतिकार कहा जाता है, फ़िलहाल प्रशांत किशोर की कंपनी, इंडियन पालिटिकल एक्शन कमेटी (आई-पीएसी) पश्चिम बंगाल चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस की मदद कर रही है। इससे पहले प्रशांत किशोर ने यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के लिए रणनीति बनाई थी लेकिन सब फेल हो गई.