पुलिस ने दो निहंग सिखों को मारी गोली, दोनों की मौके पर हुई मौत, जानिये पूरा मामला

पुलिस ने दो निहंग सिखों को गोली मार दी, दोनों की मौके पर मौत हो गई, ये दोनों निहंग सिख एक ‘कारसेवक’ की ह्त्या करके भाग रहे थे, यह जानकारी पंजाब के तरनतारन के DIG ने दी है, तरनतारन के DIG ने घटना की जानकारी देते हुए बताया, महाराष्ट्र पुलिस ने तरनतारन पुलिस को सूचित किया कि 2 निहंग सिख एक ‘कार सेवक’ की हत्या करने के बाद भाग गए थे। पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश की गई तो निहंग सिखों ने पुलिस पर हमला किया। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में उन्हें गोली मार दी, जिससे उनकी मौत हो गई.

इससे पहले तरनतारन के एसपी जगजीत वालिया ने बताया था, निहंग सिखों के हमले में हमारे 2 SHOs घायल हुए हैं, उनके हाथों पर चोट लगी हैं। वे यहां अस्पताल में दाखिल हैं। डॉक्टरों द्वारा कहा जा रहा है कि वे अब खतरे से बाहर हैं।

टीवी 9 भारतवर्ष के मुताबिक,तरनतारन के गांव सुर सिंह में निहंग सिखों और पुलिस के बीच टकराव हुआ है. पंजाब पुलिस ने दोनों निहंगों को पकड़ने की कोशिश में लगी हुई थी, लेकिन वे अपने ठिकाने बदलते हुए इधर-उधर छिपने के फिराक में घूम रहे थे. पुलिस ने दोनों निहंग सिखों को पकड़ने की कोशिश की तो उन्होंने पहले पुलिस पर हमला कर दिया, जिसमें दो पुलिस वाले जख्मी हो गए. जख्मी पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका उपचार किया जा रहा है. पुलिस से मुठभेड़ के दौरान दोनों निहंगों का एनकाउंटर हुआ है।