एंटीलिया मामले में NIA की बड़ी कार्यवाही, मुंबई के एनकाउंटर स्पेशलिस्ट सचिन गिरफ्तार

कुछ दिनों पहले मुंबई में मुकेश अम्बानी के घर के बाहर विस्फोटक से भरी एक स्कॉर्पियो बरामद हुई थी, इस मामलें में अचानक सनसनी उस वक्त फ़ैल गई जब इस कार के मालिक की मौत की खबर सामने आई..उसके बाद इस मामलें की जांच गृह मंत्रालय ने राष्ट्रीय जाँच एजेंसी ( NIA ) को सौंप दी, अब NIA ने इस मामलें में बड़ी कार्यवाही करते हुए मुंबई के एनकाउंटर स्पेशलिस्ट सचिन वजे को गिरफ्तार कर लिया है, पहले NIA ने वाजे से लगभग 12 घंटों तक पूछ्ताछ की उसके बाद गिरफ्तार कर लिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, NIA ने सचिन वाजे के खिलाफ आपराधिक षडयंत्र के लिए 120 (बी), विस्फोटक मामले में लापरवाही बरतने के लिए 286, जालसाजी के लिए 465, जाली सील के इस्तेमाल के लिए 473 और धमकी देने के लिए 506(2) के तहत केस दर्ज किया है।

इससे पहले शुक्रवार को वाजे को मुंबई पुलिस की क्राइम इंटेलीजेंस यूनिट (CIU) से स्पेशल ब्रांच ले जाया गया। पुलिस उससे एंटीलिया के बाहर मिले बम के साथ मनसुख हीरेन के मामले में पूछताछ कर रही है। ध्यान रहे कि 25 फरवरी को एंटीलिया के बाहर जिस गाड़ी में जिलेटिन की छड़ें मिली थीं, उस SUV कार का संबंध मनसुख हीरेन से निकला है। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री व् भाजपा नेता देवेंद्र फडनवीस ने वाजे को मनसुख की मौत का जिम्मेदार माना था। इसके लिए उन्होंने असेंबली में शिवसेना सरकार पर जोरदार हमला भी किया था।