बंगाल चुनाव: ममता बनर्जी ने दिखाया मुस्लिम प्रेम, 42 मुस्लिमों को दिया टिकट

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने अपने पत्ते खोल दिए हैं, ममता ने 290 सीटों पर उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है, सीएम ममता ने खुद नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. इस बार वह भवानीपुर से चुनाव नहीं लड़ेंगी। उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करते हुए ममता बनर्जी ने मुस्लिमों का ख़ास ख्याल रखा है, यही नहीं! ममता जुम्मे को अपना शुभ दिन मानती हैं, इसलिए शुक्रवार को लिस्ट जारी की, मुस्लिम समुदाय में जुम्मे का बहुत महत्त्व है.

ममता बनर्जी ने कहा कि उत्तर बंगाल की तीन सीटों पर टीएमसी अपने कैंडिडेट्स नहीं उतारेगी। इन उम्मीदवारों में 50 महिलाएं और 42 मुस्लिम उम्मीदवार हैं। इसके अलावा दलित समुदाय के 79 कैंडिडेट्स को मौका दिया गया है।

ममता बनर्जी ने कहा कि हमने दार्जिलिंग में तीन सीटें सहयोगी दलों को देने का फैसला लिया है। पश्चिम बंगाल की सीएम ने कहा कि हमने 80 साल से अधिक आयु वाले लोगों को चुनाव में न उतारने का फैसला लिया है। उम्मीदवारों का ऐलान करते हुए ममता बनर्जी ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। इसके अलावा कांग्रेस और वामदलों पर भी बरसते हुए ममता ने कहा कि वे बीजेपी से कंधे से कंधा मिलाकर चुनाव लड़ रहे हैं।

भाजपा भी आज या कल में पहली लिस्ट जारी कर सकती है, माना जा रहा है कि भाजपा नंदीग्राम से सुवेंदु अधिकारी को ममता के खिलाफ चुनावी मैदान में उतार सकती है..सुवेंदु ने दावा किया है कि वो ममता को लगभग 50 हजार वोटों से हराएंगे।

loading...