मुंबई पुलिस कमिश्नर की कुर्सी सँभालने के बाद बोले हेमंत नगराले, मुंबई पुलिस नाज़ुक दौर से गुज़र रही है

परमबीर सिंह के हटाए जानें के बाद हेमंत नागराले को मुंबई का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया, उन्होंने आज ही पदभार संभाल लिया और तुरंत प्रेस-कॉन्फ्रेंस की, मुंबई के नए पुलिस कमिश्नर ने कहा कि मुंबई पुलिस नाज़ुक दौर से गुज़र रही है..एंटीलिया मामलें में सचिन वाजे की गिरफ़्तारी के बाद परमबीर सिंह पर गाज गिरी है..परमबीर का तबादला होमगार्ड डीजी के पद पर हुआ है…सरकार ने पुलिस विभाग में एक और बड़ा फेरबदल करते हुए रजनीश सेठ को महाराष्ट्र का डीजीपी नियुक्त किया है, जबकि संजय पांडे महाराष्ट्र राज्य सुरक्षा निगम के प्रमुख होंगे।

मुंबई पुलिस कमिश्नर ने कहा, मुंबई पुलिस नाजुक दौर से गुजर रही है। कुछ ऐसे मामले हुए हैं जिससे मुंबई पुलिस की विश्वसनियता पर प्रश्न चिन्ह लगे हैं। मुझे विश्वास है कि हम अच्छा काम करके लोगों के बीच में मुंबई पुलिस का नाम कर सकेंगे।

परमबीर सिंह पर यह कार्रवाई मुंबई पुलिस के पूर्व अधिकारी सचिन वझे की गिरफ्तारी के एक दिन बाद की गई है। सचिन वझे को एंटीलिया के विस्फोटक कार कांड में एनआईए ने गिरफ्तार किया है। वझे विभाग में परमबीर सिंह को ही रिपोर्ट करते थे। तबादले से पहले मंगलवार देर रात परमबीर सिंह ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मिलने भी पहुंचे थे। बता दें कि मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोट से भरी कार मिलने के मामले में पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह, पुलिस अधिकारी सचिन वझे की भूमिका संदिग्ध रूप से सामने आ रही है।