सही निकला BJP का आरोप, कांग्रेस ने काटा पुडुचेरी के पूर्व मुख्यमंत्री नारायणस्वामी का टिकट

पिछले महीनें पुडुचेरी की कांग्रेस सरकार गिर गई थी, सरकार गिरने के बाद कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि सरकार गिरी नहीं बल्कि भाजपा ने पुडुचेरी में सरकार गिराई, जबकि भाजपा का आरोप था कि कांग्रेस के मुख्यमंत्री वी॰ नारायणस्वामी के भ्रष्टाचार के कारण सरकार गिरी। अब भाजपा के इस आरोप पर कांग्रेस ने ही सत्य की मुहर लगा दी है, जी हाँ! दरअसल कांग्रेस ने पुडुचेरी के पूर्व मुख्यमंत्री वी॰ नारायणस्वामी का टिकट काट दिया है, यानि अब वो विधायक भी नहीं बन पाएंगे, बता दें कि पुडुचेरी की सभी 30 सीटों पर एक ही चरण में 6 अप्रेल, 2021 को चुनाव होगा और २ मई को नतीजे घोषित किये जाएंगे।

पुडुचेरी कांग्रेस के प्रभारी दिनेश गुंडू राव ने जानकारी दी है कि इस बार पूर्व मुख्यमंत्री वी नारायणसामी को टिकट नहीं दिया गया है, टिकट कटने के बाद अब नारायणसामी पार्टी चुनाव प्रचार और चुनाव प्रबंधन का काम देखेंगे पुडुचेरी में 30 विधानसभा सीटों में से पांच अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। यहाँ कांग्रेस की सरकार थी लेकिन कार्यकाल पूरा होने से कुछ महीनें पहले ही गिर गई

पुडुचेरी में 2016 में हुए विधानसभा चुनावों में 30 विधानसभा सीटों में कांग्रेस ने 15 सीटें जीती थी, All India N.R. Congress ने 8 सीटें जीती थी, एआईएडीएमके ने चार सीटें जीती थी, डीएमके ने दो सीटों पर जीत हासिल की थी जबकि भारतीय जनता पार्टी का खाता तक नहीं खुल पाया था..इस बार भाजपा ताबड़तोड़ चुनाव प्रचार कर रही है।