बंगाल: किसानों के लिए भाजपा ने खोला खजाना, सरकार बनते ही हर किसान को मिलेगा सलाना 10 हजार रूपये

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने आज अपना घोषणापात्र जारी कर दिया है, घोषणापत्र जारी करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बंगाल की जनता के लिए कई महत्वपूर्ण वादे किये। इसके अलावा किसानों के लिए भी भाजपा ने बड़े वादे किये।

घोषणापत्र पढ़ते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि हर वर्ष किसानों को भारत सरकार का जो 6 हजार रुपये आता है उसमें राज्य सरकार का 4 हजार रुपया जोड़कर दिया जाएगा। मत्स्य पालकों को हर वर्ष 6 हजार रुपये दिए जाएंगे। महिलाओं को बड़ा तोहफा देते हुए अमित शाह ने कहा, राज्य सरकार की सभी नौकरियों में महिलाओं को 33% आरक्षण। पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ मिलेगा साथ ही 75 लाख किसानों को जो 18 हजार रुपये तीन साल से जो ममता दीदी ने नहीं पहुंचाया है वो सीधे किसानों को बैंक अकाउंट में देंगे।

अमित शाह ने कहा, कृषक सुरक्षा योजना के तहत हम हर भूमिहीन किसान को हर वर्ष 4,000 रुपये की सहायता देंगे। उत्तर बंगाल, जंगलमहल और सुंदरवन क्षेत्र में 3 नए AIIMS बनाएंगे, अमित शाह ने कहा, हमने तय किया है कि बंगाल में सातवां वेतन आयोग सभी कर्मचारियों को दिया जाएगा। बंगाल को भ्रष्टाचार से मुक्त करने के लिए हम CMO के अंतर्गत एंटी करेप्सन हेल्प लाइन की शुरुआत करेंगे, जिससे कोई भी नागरिक कम्पलेन सीधे मुख्यमंत्री जी को पहुंचा पाएगा।

loading...