तांडव विवाद: Amazon Prime ने बिना शर्त मांगी माफी, कहा- अब हिन्दू देवी-देवताओं का अपमान नहीं करेंगे

कुछ दिन पहले OTT प्लेटफॉर्म अमेजॉन प्राइम पर ‘तांडव’ नाम की एक नफरती वेब सीरीज रिलीज हुई थी, इसके बाअद बवाल मच गया था, क्योंकि इस सीरीज में हिन्दू देवी-देवताओं का अपमान किया गया था, अब अमेजन ने एक बयान जारी कर इस ‘आपत्तिजनक दृश्य पर’ माफी मांगी है.

अमेजन प्राइम वीडियो ने एक माफीनामा जारी करते हुए लिखा, अमेजन प्राइम वीडियो को अत्यंत खेद है कि दर्शकों को हाल ही में लॉन्च की गयी काल्पनिक सीरीज ‘तांडव’ के कुछ दृश्य आपत्तिजनक लगे. किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना हमारा ध्येय नहीं था, और इस बात से अवगत कराये जाने पर, उन आपत्तिजनक दृश्यों को या तो हटा दिया गया या फिर संपादित किया गया. अब से ऐसा कोई भी कंटेंट नहीं आएगा, जिससे लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचे।

माफीनामा में आगे लिखा है, “हम अपने दर्शकों की विविध आस्थाओं का सम्मान करते हैं और उन दर्शकों से अप्रतिबाधित क्षमा याचना करते हैं, जिन्हें ठेस पहुंची है. हमारी टीमें कंपनी की विषय मूल्यांकन विधियों का अनुकरण करती हैं..

बता दें कि तांडव वेब सीरीज में दलितों का भयानक अपमान किया गया है, हिन्दू और मुसलमान को लड़ाने और भड़काने वाली बातें की गयी हैं. बहुसंख्यक हिन्दू धर्म का अपमान बार-बार करने की कोशिश की गई हैं तांडव वेब सीरीज में…पुलिस अधिकारीयों का अपमान करने की कोशिश की गई है…ये एक जहर से भरी हुई वेब सीरीज है. जो इस देश में अव्यवस्था फैलाना चाहती है. इस वेब सीरीज में ऐसा कंटेंट जानबूझकर डाला गया है ताकि जातिगत हिंसा और धार्मिक हिंसा को बढ़ावा दे। इस वेब सीरीज के रिलीज होने के बाद लोग इसे बैन करने की मांग कर रहे हैं, इस वब सीरीज के निर्माता थे अली अब्बास जफर, कलाकार थे सैफ अली खान.