बंगाल चुनाव: ओपिनियन पोल में 100 का आंकड़ा पार कर रही भाजपा, खतरे में पड़ा प्रशांत किशोर का धंधा

पश्चिम बंगाल में आठ चरण में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, पहले चरण की वोटिंग 27 मार्च को होनी है, वोटिंग से 19 दिन पहले एबीपी न्यूज़ – सीएनएक्स ने एक ओपिनियन पोल किया है, इस ओपिनियन पोल के मुताबिक, बंगाल में फिर तृणमूल कांग्रेस ( टीएमसी ) की सरकार बन सकती है, हालाँकि भाजपा भी 100 सीटें क्रॉस करती हुई दिखाई दे रही है, अगर भाजपा बंगाल चुनाव में 100 से ज्यादा सीटें जीत जाती है तो प्रशांत किशोर को अपना धंधा बंद करना पड़ सकता है, प्रशांत किशोर बंगाल चुनाव चुनाव में इस समय ममता बनर्जी के लिए रणनीति तैयार कर रहे हैं.

बता दें कि ममता बनर्जी को सत्ता में बरक़रार रखने के लिए भाड़े पर प्रशांत किशोर रणनीति तैयार कर रहे हैं, इण्डिया टुडे को दिए इंटरव्यू में प्रशांत किशोर ने कहा था कि अगर बंगाल में भाजपा 100 से ज्यादा सीटें जीत जाएगी तो वह अपना काम छोड़ देंगे। प्रशांत किशोर की एक कम्पनी है I-PAC जिसके माध्यम से पैसा लेकर चुनाव में रणनीति बनाने का काम करते हैं…लेकिन इस बार प्रशांत किशोर का धंधा खतरे में नजर आ रहा है।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों को लेकर एबीपी न्यूज-सीएनएक्स की ओर से ओपिनियन पोल किया गया, 15 से 23 फरवरी तक किये गए इस सर्वे में कुल 9360 लोगों ने हिस्सा लिया, इनमें 4873 पुरुष और 4487 महिलाओं से पूछताछ के आधार पर यह ओपिनयन पोल तैयार किया गया है… इस ओपिनियन पोल में पश्चिम बंगाल के 18 से 50 प्लस लोगों की राय ली गई है।

ओपिनियन पोल के मुताबिक़, भारतीय जनता पार्टी बंगाल में 102 से 112 सीटें जीत सकती है, ध्यान रहे पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा ने सिर्फ 3 सीटें जीती थी, वहीँ ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी के खाते में 154-164 सीटें जा रही हैं जबकि लेफ्ट+कांग्रेस 22-30 सीटें जीतती हुई दिखाई दे रही है, जबकि 1-3 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों की विजय हो सकती है।

loading...