दंगों को लेकर बड़ी कार्रवाई, PFI के शाहीन बाग वाले दफ्तर में यूपी STF ने की छापेमारी!

उत्तर प्रदेश स्पेशल टॉस्क फ़ोर्स ( एसटीएफ ) ने की टीम ने रविवार ( 21 फरवरी, 2021 ) को दिल्ली के शाहीन बाग स्थित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के दफ्तर में छापेमारी की है। केरल से प्रॉडक्शन वारंट पर पकड़े गए रउफ शरीफ से पूछताछ के बाद यूपी एसटीएफ टीम में PFI के दिल्ली दफ्तरों में छापेमारी की है। पीएफआई के कई अन्य ठिकानों पर भी रेड जारी है।

जानकारी के अनुसार, रउफ शरीफ के खिलाफ हाथरस में दंगा भड़काने के लिए फंडिंग करने और संशोधित नागरिकता कानून और एनआरसी के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शनों के दौरान हिंसा की साजिश रचने का आरोप है। रऊफ को इन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट ने त्रिवेंद्रम से उस समय गिरफ्तार किया था, जब वो भारत छोड़कर भागने की कोशिश कर रहा था।

PFI एजेंट रऊफ शरीफ पर राजद्रोह सहित दंगा फैलाने की साजिश रचने का भी आरोप है। रउफ अब तक मथुरा जेल में बंद था। यह PFI की छात्र विंग ‘कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया’ (CFI) का पदाधिकारी है। इस पर दंगे के लिए विदेशी फंडिंग का भी आरोप है।

वहीं गुरुवार को ED ने धनशोधन के एक मामले की जांच के तहत ‘पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया’ (पीएफआई) के अध्यक्ष ओ एम अब्दुल सलाम और उसके केरल राज्य प्रमुख नसरुद्दीन एलामारोम के परिसरों समेत नौ राज्यों में पीएफआई के कम से कम 26 स्थानों पर गुरुवार को छापे मारे।