ईनामी अपराधी को UP पुलिस ने किया ढ़ेर, कासगंज के कांस्टेबल देवेंद्र सिंह का मर्डर करके था फरार

उत्तर प्रदेश के कासगंज के बहादुर कॉन्स्टेबल देवेंद्र कुमार की ह्त्या करके फरार ईनामी अपराधी मोती को यूपी पुलिस ने एनकाउंटर में ढ़ेर कर दिया। 9 फरवरी 2021, को ड्यूटी पर तैनात बहादुर कॉन्स्टेबल देवेंद्र कुमार की ह्त्या करके मोती फरार हो गया था, आज देवेंद्र की तेरहवीं से एक दिन पहले ही UP पुलिस ने उसे मार गिराया, मोती का भाई एलकार भी देवेंद्र की हत्या के 24 घंटे के भीतर मारा जा चुका है.

एनकाउंटर में ढ़ेर किया गया इनामी अपराधी मोती शराब माफिया था, आगरा के डौकी थाना क्षेत्र के नगला बिंदू गांव के रहने वाले शहीद कॉन्स्टेबल देवेंद्र कुमार 2015 में पुलिस में भर्ती हुए थे और 2017 में उनकी शादी हुई थी. दो बेटियां हैं, बड़ी बेटी वैष्णवी तीन साल की है। छोटी बेटी महज चार माह की है।

देवेन्‍द्र की शहादत की खबर मिलते ही गांव में मातम पसर गया था। हर शख्‍स देवेन्‍द्र को याद कर रहा है। देवेन्‍द्र अपने गांववालों से काफी घुलेमिले थे। देवेंद्र के मर्डर के बाद उनके पिता ने कहा था कि बेटा शहीद हुआ है। इसका बदला लेना चाहिए। और अब यूपी पुलिस ने बदला ले लिया है..

बता दें कि मंगलवार ( 9 फरवरी 2021 ) को अवैध शराब की सूचना पर गए दारोगा अशोक कुमार सिंह और सिपाही देवेंद्र कुमार को शराब माफिया मोतीराम ने पकड़ लिया। इस दौरान पीट-पीटकर सिपाही को मौत के घाट उतार दिया गया, जबकि दारोगा की हालत गंभीर बनी हुई है। दोनों गांव से डेढ़ किलोमीटर दूर खेत में बंधक मिले थे.

loading...