टीएमसी का गिरा एक और विकेट, राज्यसभा में बोलते हुए TMC सांसद दिनेश त्रिवेदी ने दिया इस्तीफ़ा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस में भगदड़ जारी है, टीएमसी के राज्यसभा सांसद दिनेश त्रिवेदी ने सदन में बजट बोलते हुए टीएमसी से इस्तीफा दे दिया, सांसद ने कहा कि टीएमसी में घुटन महसूस हो रही थी, इसलिए मैं इस्तीफा देना उचित समझा। राज्यसभा में इस्तीफ़ा देते हुए दिनेश त्रिवेदी ने कहा, घुटन महसूस हो रही है, देश हित से ऊपर कुछ नहीं, पार्टी हित और देश हित में से राष्ट्र हित चुनने का वक्त आ गया है…

दिनेश त्रिवेदी एक बार लोकसभा सांसद रह चुके हैं, उनकी छवि साफ-सुथरी पॉलिटिशियन के तौर पर है, 70 वर्षीय त्रिवेदी काफी समय से पार्टी और खासकर इसकी प्रमुख ममता बनर्जी से नाखुश चल रहे थे….चर्चा है कि वे बीजेपी में जा सकते हैं.तृणमूल कांग्रेस ने ऊपरी तौर पर भले ही त्रिवेदी की इस्‍तीफे को तवज्‍जो नहीं दी है लेकिन हो रहे नुकसान से वह भी भली-भांति वाफिक है.

पिछले कुछ महीने में बड़ी संख्‍या में तृणमूल कांग्रेस नेताओं ने बीजेपी को अपना ‘नया घर’ बनाया है. ममता के खास सिपहसालार कहे जाने वाले मुकुल रॉय के अलावा अनुपम हाजरा और सौमित्र खान तो पहले ही ‘दीदी’ का साथ छोड़ चुके हैं, अब विधानसभा चुनाव के पहले सुवेंदु अधिकारी, मोनिरूल इस्लाम सहित कुछ मौजूदा और पूर्व विधायकों के बीजेपी में जाने से तृणमूल कांग्रेस का किला हिलता सा नजर आ रहा है.