बिग बैश लीग-10: पर्थ स्कॉर्चर्स को हराकर सिडनी सिक्सर्स बनी चैम्पियन

पर्थ स्कॉर्चर्स को हराकर सिडनी सिक्सर्स ने एक बार फिर बिग बैश लीग का खिताब अपने नाम कर लिया है, फाइनल मुकाबले में सिडनी ने पर्थ को 27 रनों से हराकर बिग बैश लीग के 10वें सीजन का ख़िताब बरक़रार रखा है, पिछले साल भी सिडनी सिक्सर्स ही विजेता बनी थी.

फाइनल मुकाबले में टॉस हारकर बैटिंग करने उतरी सिडनी सिक्सर्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाये, सिडनी की ओर से सर्वाधिक जेम्स विंस ने 95 रनों की पारी खेली, शतक से महज पांच रन पहले फवाद अहमद की गेंद पर मिचेल मार्श को कैच थमा अपना विकेट गंवा बैठे।

189 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी पर्थ स्कॉर्चर्स की शुरुवात ठीक-ठाक रही, ओपनर लियाम लिविंगस्टोन ने 45 रनों की पारी खेली, लेकिन और कोई बल्लेबाज सिडनी सिक्सर्स के गेंदबाजों का अधिक देर तक सामना नहीं कर सका. पर्थ स्कॉर्चर्स की टीम २० ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 161 रन बना सकी और उसे 27 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

क्वालीफायर मुकाबले में मोइसेस हेनरिक्स की अगुवाई में सिडनी सिक्सर्स ने पर्थ स्कॉर्चर्स को नौ विकेट से हराकर फाइनल का टिकट हासिल किया था। पर्थ स्कॉर्चर्स की टीम ने 14 में आठ मैच जीतकर 32 अंक हासिल किए और लीग स्टेज के बाद अंक तालिका में दूसरा स्थान स्थान प्राप्त किया।

loading...