कांग्रेस की जीत पर बोलीं सुखप्रीत कौर, पंजाब ने 84 के दंगों में सिखों के घर जलाने वालों को जिताया

पंजाब निकाय चुनाव में कांग्रेस बम्पर जीत की ओर अग्रसर है, राज्य में कुल 117 निकायों पर हुए चुनाव के नतीजे आज घोषित किये जा रहे हैं, किसान आंदोलन के चलते यह चुनाव दिलचस्प हो गया, इस चुनाव में कांग्रेस ने बड़ी जीत दर्ज की है, वहीँ भाजपा, आम आदमी पार्टी और अकाली दल को करारी हार मिली है. पंजाब निकाय चुनाव में कांग्रेस की जीत के बाद पंजाबियों पर तंज कसते हुए भाजपा सदस्य सुखप्रीत कौर ने कहा, पंजाब ने 1984 के दंगों में सिखों के घर जलाने वालों को जिताया।

मध्यप्रदेश की भाजपा प्रवक्ता सुखप्रीत कौर ने अपने ट्वीट में लिखा, पंजाब ने उसे जिताया जिसने भाई को भाई से लड़ाया था, सिक्खों के माथे पर “आतंकवादी “ होने का काला धब्बा लगाया था ….जिसने 84 के दंगों में सिक्खों के घर जलाये थे, उन्हें टायर डाल कर ज़िंदा जलाया था ….क्या पंजाब सब भूल गया ? सोशल मीडिया पर सुखप्रीत कौर का ये ट्वीट जमकर वायरल हो रहा है।

कांग्रेस ने पंजाब की सात नगर निगम चुनाव में जीत हासिल की है, स्थानीय निकाय चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने मोगा, होशियारपुर, कपूरथला, अबोहर, पठानकोट, बटाला और बठिंडा नगर निगम जीत ली है. बठिंडा नगर निगम कांग्रेस के खाते में 53 साल बाद आई है।