भारत के समर्थन में बोलने वाले सचिन तेंदुलकर को शरद पवार ने दी नसीहत!

दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर पिछले लगभग ढाई महीनों से चल रहे किसान आंदोलन को लेकर विदेशी पॉपस्टार रिहाना ने ट्वीट किया था, उसके बाद भारत के पूर्व स्टार क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने रिएक्शन दिते हुए भारत की एकजुटता पर बात की, सचिन की ये बात कुछ लोगों को हजम नहीं हो रही है. इसी में से एक हैं शरद पवार, जी हाँ! शरद पवार ने सचिन तेंदुलकर को धमकी देते हुए कहा कि अपने क्षेत्र से अलग विषय पर बोलने में सावधानी बरतें। मतलब अब शरद पवार सचिन को सिखाएंगे कि उन्हें किस मुद्दे पर बोलना है, किस पर नहीं।

सचिन तेंदुलकर द्वारा किसान आंदोलन के संबंध में प्रतिक्रिया दिए जाने के सवाल पर पवार ने कहा कि लोगों ने कड़ी प्रतिक्रिया दी थी. उन्होंने कहा, मैं सचिन तेंदुलकर को कहना चाहूँगा कि उन्हें अन्य क्षेत्रों से जुड़े मुद्दों पर बयान देने से पहले सावधानी बरतनी चाहिए।

आपको बट दें कि विदेशियों को जवाब देते हुए भारत रत्न सचिन तेंदुलकर ने अपने ट्वीट में लिखा था कि भारत की संप्रभुता से समझौता नहीं किया जा सकता. बाहरी ताकत दर्शक हो सकते हैं, लेकिन भागीदार नहीं. भारतीय नागरिक भारत के बारे में जानते हैं. हम एक राष्ट्र के तौर पर एकजुट रहें, सचिन के इसी ट्वीट को लेकर कांग्रेस समेत कुछ पार्टियां आगबबूला हैं।