BJP प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन बने बिहार के मंत्री, मिला ये अहम् मंत्रालय, सुशांत के भाई भी बने मंत्री

shahnavaj-hussain-says-2019-come-to-modi-sunami

भाजपा के वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन को अब बड़ी जिम्मेदारी मिली है, हुसैन अब बिहार की नीतीश कैबिनेट में शामिल हो गए हैं, इसके अलावा दिवंगत बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के चचेरे भाई नीरज सिंह बबलू भी मंत्री बने हैं। पहले कैबिनेट विस्तार में शाहनवाज हुसैन को जगह मिली, मंत्री बनाने के लिए भाजपा ने हाल ही में शाहनवाज को एमएलसी बनाया था.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कैबिनेट का मंगलवार को विस्तार हो गया। मंत्रिमंडल विस्तार में बीजेपी कोटे से कुल 9 लोग मंत्री बनाए गए। जबकी जेडीयू से 8 लोगों को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई। इनमें एक निर्दलीय सुमित सिंह भी मंत्री बनाए गए हैं। नीतीश कुमार मंत्रिमंडल का विस्तार होने के साथ ही नए मंत्रियों के विभागों का भी बंटवारा हो गया है।

शाहनवाज हुसैन को उद्योग मंत्रालय मिला है, सुभाष सिंह सहकारिता मंत्री बनाये गए हैं, नितिन नवीन को पथ निर्माण मंत्रालय की जिम्मेदारी मिली है, नारायण प्रसाद को पर्यटन विभाग मिला है, नीरज सिंह बबलू पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन विभाग मंत्री बनाये गए हैं, प्रमोद कुमार को गन्ना उद्योग विभाग सौंपा गया है. सम्राट चौधरी को पंचायती राज विभाग की जिम्मेदारी मिली है, आलोक रंजन झा को कला संस्‍कृति एवं युवा विभाग मिला है जबकि जनक राम को खान एवं भूतत्‍व विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई है।