निर्भया के दोषियों को फांसी देने वाला जल्लाद अब सबनम-सलीम को लटकाएगा फांसी पर

निर्भया के दोषियों को फांसी पर लटकाने वाला जल्लाद अब हत्यारन शबनम को फांसी पर लटकानें की तैयारी कर रहा है, प्रेमी को साथ लेकर मां-बाप और भाई-भाभी समेत सात की हत्या करने वाली खलनायिका शबनम रामपुर जेल में आखिरी सांसें पूरी कर रही है। आजाद भारत में पहली बार कोई महिला फांसी पर चढ़ने जा रही है।

निर्भया कांड के चार दोषियों को फांसी पर लटकाने वाला मेरठ का पवन जल्लाद अब अमरोहा की हत्यारी शबनम को फांसी देने के लिए तैयार है। आजादी के बाद से जो अब तक नहीं हुआ उस काम को पूरा करके पवन जल्लाद अपने नाम एक नया रिकॉर्ड दर्ज करेगा। पवन जल्लाद मथुरा जेल का दौरा भी कर चुका है, जहां पर शबनम को फांसी दी जानी है। फांसीघर का मुआयना कर चुका पवन जल्लाद जैसे ही शबनम को फांसी के तख्ते पर चढ़ाएगा, उसके नाम के साथ आजाद भारत में किसी महिला को फांसी देने का एक नया रिकॉर्ड जुड़ जाएगा।

डेथ वारंट जारी होने पर शबनम को रामपुर जेल से फांसी के लिए मथुरा जेल ले जाया जाएगा। मेरठ का पुश्तैनी जल्लाद पवन भी इसके लिए फांसी घर का मुआयना कर चुका है। फांसी के फंदे के लिए विशेष रस्सी मंगाई गई है, जबकि फंदा बक्सर में तैयार हो रहा है। हालाँकि अभी फांसी की तारिख तय नहीं है।

loading...