मोटेरा हुआ ‘नरेंद्र मोदी स्टेडियम’ तो रवीश कुमार को हुई जलन, अम्बानी-अडानी एंड से भी हुई चिढ़

गुजरात क्रिकेट एसोसिशन ने कल ( 24 फरवरी, 2021 ) को अहमदाबाद के मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम को ‘नरेंद्र मोदी स्टेडियम’ कर दिया, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर रखे गए स्टेडियम बहुत से लोगों को हजम नहीं हो रहा है, सब अपनी खीझ निकाल रहे हैं, इस कड़ी में रवीश कुमार भी पीछे नहीं रहे, आख़िरकार उन्होंने भी अपनी भड़ास निकाल ही दी। अपने फेसबुक पोस्ट में रवीश कुमार ने लिखा है, नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम किसान आंदोलन की सबसे बड़ी जीत है, बस किसानों की नहीं, साथ ही उन्होंने स्टेडियम में बने अम्बानी-अडानी एंड पर भी अपनी भड़ास निकाली है..

एनडीटीवी के पत्रकार रवीश कुमार ने लिखा, एक ऐसे समाज में जब नब्बे दिनों से किसान कृषि क़ानूनों के विरोध के दौरान अंबानी और अड़ानी के नाम से भी नारे लगा रहे हैं, राहुल गांधी हम दो और हमारे दो के आरोप मढ़ रहे हैं, अमित शाह अहमदाबाद में एक क्रिकेट स्टेडियम का नाम नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम रख देते हैं। जिसके भीतर एक छोर का नाम रिलायंस एंड है और दूसरे छोर का अड़ानी एंड।

उन्होंने लिखा, सोशल मीडिया पर कई लोग भारत इंग्लैंड मैच के स्क्रीन शॉट लेकर बता रहे हैं कि एक छोर का नाम अंबानी एंड है और दूसरे का अड़ानी एंड है। वैसे एक छोर का नाम रिलायंस के नाम पर है लेकिन जनता रिलायंस को अंबानी ही कहती है। कमेंट्री में यह बात अनेक बार आएगी कि नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रिलायंस छोर से गेंदबाज़ तैयार है और अड़ानी छोर से बल्लेबाज़।

रवीश के मुताबिक, कल का दिन बेशुमार दौलत के मालिक अड़ानी और अंबानी के लिए वेलेंटाइन डे से कम ख़ुशनुमा नहीं रहा होगा। उन्होंने निवेश तो कई नेताओं में किए लेकिन ऐसा रिटर्न किसी ने न दिया होगा।

loading...