मंदिर निर्माण के लिए रामभक्तों ने दिल खोलकर किया दान, राम मंदिर के लिए आए 2100 करोड़ रुपए

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद आयोध्या में “श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट” की देखरेख में अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण शुरू हो चुका है, राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट ने निधि समर्पण अभियान चल रखा था, जो शनिवार ( 27 फरवरी, 2021 ) को संपन्न हो गया. राम मंदिर के लिए विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं ने लगभग पांच लाख गाँवों में चंदा माँगा।

राम मंदिर समर्पण निधि के तहत अब तक 2100 करोड़ रुपए से अधिक आ चुके हैं. शनिवार और रविवार को बैंक अवकाश होने के कारण कुल कितनी धनराशि इकट्ठा हुई इसकी जानकारी सोमवार को ही सामने आ सकेगी. लेकिन शुक्रवार तक इस अभियान में 2100 करोड़ की धनराशि श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के बैंक खाते में जमा हो चुकी है. जबकि, अभी समर्पण निधि के तहत प्राप्त की गई चेक की राशि बैंक खाते में क्लीयर नहीं हुई है..

बता दें कि निधि समर्पण अभियान में पहला दान भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किया था, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राम मंदिर निर्माण के लिए 5 लाख रूपये का महादान किया था, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी मंदिर निर्माण के लिए अपने निजी कोष से 2 लाख रूपये दान किया था.

loading...