कृषि कानून का विरोध कर रही कांग्रेस को बड़ा झटका, पुड्डुचेरी में गिरी कांग्रेस सरकार

कृषि कानून का विरोध कर रही कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है, पुड्डुचेरी की कांग्रेस सरकार अल्पमत में आ गई है, एक महीने में कांग्रेस के 4 विधायकों के इस्तीफे के बाद एलजी तमिलिसाई सौंदर्यराजन ने मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी को विधानसभा में बहुमत साबित करने को कहा था लेकिन वो बहुमत साबित करने में असफल रहे, इस तरीके से कांग्रेस सरकार का गिरना तय हो गया है.

पुडुचेरी की कांग्रेस नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार सोमवार को गिर गई। विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के दौरान वी नारायणसामी के नेतृत्व वाली कांग्रेस-डीएमके सरकार अपना बहुमत साबित नहीं कर पाई। कांग्रेस और डीएमके विधायकों के वॉकआउट के बाद स्पीकर ने ऐलान किया कि सरकार सदन में विश्वासमत साबित कर पाने में विफल रही।

बता दें कि विपक्ष ने पहले ही सरकार को अल्पमत में होने का दावा करते हुए सीएम नारायणसामी से तत्काल इस्तीफा देने की मांग की थी। लेकिन कांग्रेस बार-बार कह रही थी सरकार को कोई खतरा नहीं है, लेकिन अब विधानसभा में बहुमत नहीं साबित कर सकी।

बता दें कि हाल ही में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पुड्डुचेरी के दौरे पर गए थे, उनके जाने से ठीक पहले कांग्रेस के चार विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था, जिसकी वजह से कांग्रेस सरकार खतरे में आ गई।