सीएम की कुर्सी जाने के बाद झल्लाए वी.नारायणसामी, बोले- पुड्डुचेरी में हुई लोकतंत्र की हत्या

image tweeted - @narendramodi177

कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है, पुड्डुचेरी की कांग्रेस सरकार अल्पमत में आ गई है यानि गिर गई है, एक महीने में कांग्रेस के 4 विधायकों के इस्तीफे के बाद एलजी तमिलिसाई सौंदर्यराजन ने मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी को विधानसभा में बहुमत साबित करने को कहा था लेकिन वो बहुमत साबित करने में असफल रहे, इस तरीके से कांग्रेस सरकार का समय समाप्त हो गया और वी.नारायणसामी को सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ा. सीएम की कुर्सी छिनने के बाद नारायणसामी झल्ला गए हैं और लोकतंत्र की ह्त्या बता रहे हैं.

इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस नेता वी.नारायणसामी ने कहा, 3 नामित सदस्यों को विश्वास प्रस्ताव में कहीं भी मतदान का अधिकार नहीं है, मेरी स्पीच खत्म होने के बाद सरकार के व्हिप ने इस मुद्दे को उठाया लेकिन अध्यक्ष इससे सहमत नहीं हुए। ये लोकतंत्र की हत्या है, ऐसा देश में कहीं नहीं होता। पुडुचेरी के लोग इन्हें सबक सिखाएंगे।

आपको बता दें कि विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के दौरान वी नारायणसामी के नेतृत्व वाली कांग्रेस-डीएमके सरकार अपना बहुमत साबित नहीं कर पाई। कांग्रेस और डीएमके विधायकों के वॉकआउट के बाद स्पीकर ने ऐलान किया कि सरकार सदन में विश्वासमत साबित कर पाने में विफल रही। हाल ही में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पुड्डुचेरी के दौरे पर गए थे, उनके जाने से ठीक पहले कांग्रेस के चार विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था, जिसकी वजह से कांग्रेस सरकार खतरे में आ गई।

loading...