महंगा हुआ पेट्रोल तो मकैनिक ने ढूढ़ निकाला ऐसा जुगाड़ कि बिना पेट्रोल के दौड़ेगी बाइक

देश में डीजल-पेट्रोल की कीमत आसमान छू रही है, तेल की महंगाई का आलम यह है कि आम नौकरीपेशा से लेकर आम आदमी तक की जेब पर असर हो रहा है. कहीं न कहीं महंगे तेल की कीमतों का असर घरेलू खर्चों और बचत पर देखा जा रहा है. एक आकलन के अनुसार उनका खर्च करीब 10 फीसदी तक बढ़ गया है. पेट्रोल ऑटो चालकों को अब अपनी आमदनी को पहले की तरह बनाए रखने के लिए देर रात काम करना पड़ रहा है.

देश के इतिहास में पहली बार कांग्रेस शासित राजस्थान समेत कुछ राज्यों में पेट्रोल शतक मार चुका है, डीजल-पेट्रोल का दाम बढ़ने के बाद एक मकैनिक ने ऐसा जुगाड़ ढूढ़ निकाला है, जिसमें पेट्रोल की जरूरत नहीं होगी और बाइक फर्राटे से दौड़ेगी, जी हाँ! दिमाग का इस्तेमाल कर पेट्रोल लेस बाइक बना दी है.

ट्विटर पर रवींद्र कुमार नाम के एक व्यक्ति ने बाइक की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा कि अपनी बाइक बिना पेट्रोल की करवाने के लिए सम्पर्क करें 9416490665. संपर्क करें रतन जी ऑल राउंड मंडी आदमपुर जिला हिसार। इस व्यक्ति ने डेमो के तौर पर बाइक की तस्वीर पोस्ट की है, जिसमें बैटरी लगी हुई है..

इस व्यक्ति ने दावा किया है कि अगर बैटरी की क्वालिटी ठीक-ठाक रहेगी तो बाइक 70-80 की स्पीड में चल सकती है, बाइक में बैटरी लगवाने का खर्चा लगभग 10 हजार रूपये आएगा।

loading...