पाकिस्तान की हुई इंटरनेशनल बेइज्जती, कर्जा न चुकाने पर मलेशिया ने जब्त कर लिया हवाई जहाज

आतंक के आका पाकिस्तान की समय-समय से इंटरनेशनल बेइज्जती होती रहती है, कर्जों तले दबे पाकिस्तान के सेना प्रमुख कहीं फटकारे जाते हैं तो कहीं पाकिस्तान का प्रतिनिधि थप्पड़ खाता है, अब ताजा मामला मलेशिया से आया है, बीच रास्ते में मलेशिया ने पाकिस्तान का हवाई जहाज जब्त कर लिया, क्योंकि पाकिस्तान ने मलेशिया ने कर्जा लिया था और अभी तक चुका नहीं पाया, जिसकी वजह से मलेशिया ने यह सख्त एक्शन लिया।

जानकारी के नुसार, इमरान खान ने मलेशिया से कुछ जहाज लीज पर लिए थे, लीज का मतलब है कि पाकिस्तान को हर महीने जहाज का किराया भी देना चाहिए। इमरान खान ने इस हवाई जहाज का किराया जमा नहीं करवाया। मलेशिया ने पाकिस्तान सरकार से हर स्तर से बात कर ली लेकिन किराया नहीं मिला।

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस में चल रहा यह हवाई जहाज जैसे ही मलेशिया के कुआलालंपुर हवाई अड्डे पर पहुंचा वैसे ही मलेशिया के अधिकारियों ने हवाई जहाज में बैठे पैसेंजर्स को उतार दिया और हवाई जहाज को अपने कब्जे में ले लिया है। इतना ही नहीं मलेशिया ने इमरान खान को बेइज्जत करने के लिए करने के लिए हवाई जहाज के क्रू मेंबरों के साथ सभी यात्रियों को 14 दिन के अनिवार्य क्वारंटीन में भेज दिया है। अब जब किराया चुकाएंगे तभी प्लेन की रिकवरी होगी।

loading...