औकात में आया पाकिस्तानी सेना प्रमुख बाजवा, अब भारत के सामने नाक रगड़कर गिड़गिड़ाया

हमेशा भारत को युद्ध की धमकी देने वाले पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद भाजवा को अब उनकी औकात समझ आ गई है, बाजवा ने मंगलवार को कहा कि वक्त आ गया है कि क्षेत्र के सुरक्षित भविष्य के लिए शांति स्थापित की जाए. उनके इस बयान को भारत से बातचीत की पेशकश के तौर पर देखा जा रहा है.

रिसालपुर में पाकिस्तान एयर फोर्स एकेडमी में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बाजवा ने कहा कि वक्त आ गया है कि हम अपने सभी विवादों का समाधान शांतिपूर्ण तरीके से करें और दोस्ती का हाथ आगे बढ़ाएं। भारत के बालाकोट एयर स्ट्राइक को अंजाम देने और जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने के बाद से ही बाजवा भारत के खिलाफ तीखे बयान जारी करते रहे हैं. ऐसे में, बाजवा के रुख में नरमी चौंकाने वाली है…यानि इससे साबित हो गया है कि बाजवा औकात में आ गए हैं.

बाजवा ने कहा कि पाकिस्तान एक शांतिप्रिय देश है जिसने क्षेत्रीय और वैश्विक शांति के लिए कई बलिदान दिए हैं. हम आपसी सम्मान और शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व के आदर्श के प्रति आज भी पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं। ये वही बाजवा है जो पहले हमेशा युद्ध की धमकी देता था, लेकिन सर्जिकल और एयरस्ट्राइक के बाद बाजवा बहुत डर गए हैं।

loading...