IPL 2021: मात्र 12 मैच खेलने वाला न्यूजीलैंड का ये खिलाडी हुआ मालामाल, RCB ने 15 करोड़ में खरीदा

आईपीएल के 14वें सीजन के लिए चेन्नई में ऑक्शन जारी है, अभी तक इस ऑक्शन में कई धुरंधर खिलाड़ी मालामाल हुए तो कई अनसोल्ड रहे, आईपीएल ऑक्शन के इतिहास में यह पहला मौका है, जब चार खिलाड़ी 14 या 14+ करोड़ रुपये में बिके हैं। क्रिस मौरिस जहां आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने, वहीं ग्लेन मैक्सवेल पर भी जमकर धनवर्षा हुई। काइल जेमीसन को आरसीबी ने 15 करोड़ रुपये में खरीदा।

26 वर्षीय काइल जेमिशन के लिए पंजाब किंग्स और आरसीबी के बीच जोरदार टक्कर हुई, अंत में आरसीबी जेमिशन को अपने साथ जोड़ने में कामयाब रही..26 वर्षीय जेमिशन तीनों फॉर्मेट मिलाकर अभी सिर्फ 12 मैच खेले हैं, ये उनका पहला आईपीएल होगा, पहले में ही मालामाल हो गए…काइल जेमीसन ने फरवरी 2020 में भारत के खिलाफ डेब्यू करने के बाद से छह टेस्ट और 4 टी20 खेले हैं. भारत के खिलाफ डेब्यू में उन्होंने 39 रन देकर चार विकेट लिए थे. आईपीएल में जेमिशन ने अपना बेस प्राइज 75 लाख रूपये रखा था और 15 करोड़ रूपये में बिके। काइल जेमिशन ने 6 टेस्ट, 2 एकदिवसीय और 4 टी-20 मैच खेला है।

नीलामी से पहले जेमिशन की गौतम गंभीर ने जमकर तारीफ की थी, गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, जेमीसन इस समय कोई बड़ा नाम नहीं है, लेकिन वह सुपरस्टार साबित हो सकते हैं. सभी टीमें उन्हें लेना चाहेंगी. वह सात फीट लंबे हैं. 140 की स्पीड पर गेंदबाजी करते हैं. वह अगले आंद्रे रसेल साबित हो सकते हैं।

loading...