उत्तराखंड: मुकेश अम्बानी के बेटे ने की CM रावत से बात, हरसंभव मदद का दिया भरोसा, पतंजलि भी मदद करेगी

उत्तराखंड के चमोली जिले में ग्लेशियर टूटने से भारी तबाही की आशंका है। इसके चलते अलकनंदा और धौली गंगा उफान पर हैं। पानी के तेज बहाव में कई घरों के बहने की आशंका है। आस-पास के इलाके खाली कराए जा रहे हैं। हरिद्वार तक अलर्ट जारी कर दिया है, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी घटनास्थल का दौरा किया। अब खबर मिल रही है कि उद्योगपति मुकेश अम्बानी के बेटे अनंत ने उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत से बात की और कहा कि हम मदद को तत्पर हैं। इसके अलावा पतंजलि ने भी मदद का ऐलान किया है.

देहरादून पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं एनडीआरएफ के साथ बैठक करने जा रहा हूं जिसमें सेना, राज्य और आईटीबी के अधिकारी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि मैं जल्द ही प्रेस के साथ मीटिंग करूंगा और स्थिति पर सभी को अपडेट करूंगा।

मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि उत्तराखंड के प्रभावित इलाकों में सात-आठ फरवरी को प्रतिकूल मौसम की कोई आशंका नहीं है। वहीं तपोवन में एक टनल से आईटीबीपी ने 16 लोगों को सुरक्षित बचाया है। लोगों से सुरक्षित इलाकों में पहुंचने की अपील की जा रही है। इस आपदा में कम से कम 150 लोगों के मारे जाने की आशंका जताई जा रही है। #Uttarakhand में अगर आप प्रभावित क्षेत्र में फंसे हैं और किसी तरह की मदद की आवश्यकता है तो कृपया आपदा परिचालन केंद्र के नम्बर 1070,1905 या 9557444486 पर संपर्क करें।

loading...