किसान बढ़ा सकते हैं दूध के दाम, ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #1मार्च_से_दूध_100_लीटर

image credit - the indian express

महंगे डीजल-पेट्रोल के दामों से अभी जनता को राहत भी नहीं मिली है कि अब दूध के दाम बढ़ने के आसार दिखाई दे रहे हैं, जी हाँ! ट्विटर पर इस समय #1मार्च_से_दूध_100_लीटर ट्रेंड कर रहा है, ट्वीट कर लोग दावा कर रहे हैं कि एक मार्च 2021 से किसान दूध का दाम बढ़ाकर 100 रुपये कर देंगे, यानि एक लीटर दूध जो अमूमन 50-55 रूपये में मिलता था वो अब 100 रूपये में मिल सकता है।

पत्रिका अख़बार में छपी खबर के मुताबिक़, कृषि कानून के विरोध में सिंघु बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे संयुक्त किसान मोर्चा के पदाधिकारियों ने दूध के दाम बढ़ाने की बात कही है…भारतीय किसान यूनियन के जिला प्रधान मलकीत सिंह ने बताया कि एक मार्च से किसान दूध के दामों में बढ़ोतरी करेंगे, पचास रूपये लीटर में बिकने वाला दूध 100 रूपये लीटर में बेंचा जाएगा, यानि सीधा-सीधा दोगुनी कीमत। उन्होंने कहा, केंद्र सरकार ने डीजल-पेट्रोल के दाम बढ़ाकर किसानों को घेरने का प्रयास किया था..अब हम दूध के दाम बढ़ाएंगे।

जी बिजनेश में छपी खबर के मुताबिक़, डीजल-पेट्रोल के बढ़ते दामों की वजह से दूध उत्पादकों ने दूध का दाम बढ़ाने का फैसला लिया है, उनका मानना है कि ट्रांसपोर्टेशन चार्ज बढ़ा है, पशु आहार भी महंगा हुआ है. दूध के भाव नहीं बढ़ाने को मंजूरी नहीं मिली तो वे सप्लाई बंद कर देंगे।