बंगाल: चुनाव से पहले ही ममता बनर्जी ने मानी हार, चुनाव प्रक्रिया पर उठाये सवाल

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने प्रेस-कॉन्फ्रेंस करके बंगाल समेत पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया, पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में वोटिंग होनी है। चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा कि कोरोना प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए 8 चरणों में वोटिंग कराने का फैसला लिया गया है। 2 मई को चुनाव के नतीजे आएंगे।

चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने प्रेस-कॉन्फ्रेंस करके कहा कि आठ चरणों में चुनाव क्यों हो रहे हैं, ममता ने भाजपा पर आरोप लगाया कि वो अपनी ताकत का दुरूपयोग कर रही है, ममता के इस बयान से स्पष्ट होता है की उन्होंने चुनाव से पहले ही हर स्वीकार कर ली, इसलिए उल-जुलूल बयान देना शुरू कर चुकी हैं..

बता दें कि बंगाल में पहले चरण का मतदान 27 मार्च को होगा। इसके बाद 1 अप्रैल को दूसरे राउंड की वोटिंग होनी है। 6 अप्रैल को तीसरे राउंड की वोटिंग होगी। चौथे चरण की वोटिंग 10 अप्रैल को होनी है। 17 अप्रैल को 5वें चरण की वोटिंग होगी। इसके बाद 22 अप्रैल को पश्चिम बंगाल में छठे राउंड की वोटिंग होगी। सातवें राउंड का मतदान 26 अप्रैल को कराया जाएगा। 2 मई को नतीजे आएंगे।

loading...