उद्धव सरकार का दुस्साहस, महाराष्ट्र के राज्यपाल को सरकारी विमान से नीचे उतार दिया

महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने दुस्साहस करते हुए महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी को सरकारी विमान से नीचे उतार दिया। कोश्यारी को गुरुवार को हवाई यात्रा की अनुमति देने से इनकार कर दिया गया। इस संबंध में राज्यपाल सचिवालय ने महाराष्ट्र सरकार को दो फरवरी को पत्र लिखा था। इसके बावजूद उन्हें सरकारी विमान से जाने की अनुमति नहीं मिली।

गुरुवार को राज्यपाल जब उत्तराखंड जाने के लिए मुंबई हवाईअड्डे पहुंचे तो पायलट ने उड़ान भरने से इनकार कर दिया। इसे लेकर भाजपा नेता सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि सरकार को राज्यपाल से माफी मांगनी चाहिए। राज्यपाल का यह अपमान बर्दाश्त नहीं। बता दें कि गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी को मसूरी में IAS Academy के कार्यक्रम में भाग लेने के लिए मसूरी जाना था। फ्लाइट में बैठने के बाद गवर्नर को उतरना पड़ा। उसके बाद वे निजी फ्लाइट से गए.

भाजपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा, ‘यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। राज्यपाल केवल एक व्यक्ति नहीं है बल्कि एक संवैधानिक पद है। यह घटना राज्य के लिए एक काला अध्याय है। जानबूझकर इजाजत नहीं दी गई। राज्यपाल को नीचा दिखाने का प्रयास किया गया।