किसान आंदोलन पर बोले कुमार विश्वास, व्हाट्सएप्प-फेसबुक क्रांतिकारियों को लगाई फटकार

केंद्र की मोदी सरकार द्वारा बनाये गए तीन नए कृषि क़ानून के विरोध में हजारों किसान दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर लगभग ढाई महीनें से आंदोलन कर रहे हैं, सरकार और किसानों के बीच अबतक 11 दौर की बातचीत हो चुकी है लेकिन कोई हल नहीं निकल सका है, आंदोलन अनवरत जारी है, किसानों पर ज्ञान बांटने वाले व्हाट्सएप्प-फेसबुक क्रांतिकारियों को फटकार लगाते हुए मशहूर कवि डॉ कुमार विश्वास ने कहा, अन्नदाता ने इस योग्य बनाया है कि बड़े-बड़े साशक आज कटोरा लेकर नहीं खड़े हुए हैं बल्कि दुनिया को अनाज दे रहे हैं.

किसानों पर ज्ञान बांटने वालों तंज कसते हुए डॉ कुमार विश्वास ने एक कार्यक्रम में कहा, किसानों पर ज्ञान देने वाले व्हाट्सएप्प विश्विद्यालय के महारथियों, फेसबुक क्रांतिवीरों, की-बोर्ड भगत सिंघों किसान और सरकार आपस में संवाद करें, रास्ता निकले, मेरी शुभकामनाएं हैं लेकिन कम से कम किसान पर तोहमत मत लगाओ।

कुमार विश्वास ने आगे कहा, इस अन्नदाता ने तुम्हें इस योग्य बनाया है कि तुम्हारे देश के बड़े-बड़े साशक आज कटोरा लेकर नहीं खड़े हुए हैं बल्कि दुनिया को अनाज दे रहे हैं कि खाओ भारत पैदा कर रहा है. जिस कार्यक्रम में कुमार विश्वास किसानों पर बोल रहे थे, उसमें योगगुरु स्वामी रामदेव भी मौजूद थे.