संसद का घेराव करेंगे किसान, चालीस लाख ट्रैक्टर पहुंचेंगे दिल्ली: राकेश टिकैत

केंद्र सरकार द्वारा बनाये गए कृषि कानून के विरोध में हजारों किसान लगभग ढ़ाई महीनें से दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर आंदोलन कर रहे हैं, इस आंदोलन में अबतक किसान कई प्रयोग कर चुके हैं, भूख हड़ताल कर चुके हैं, भारत बंद कर चुके हैं, ट्रैक्टर परेड की आड़ में गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में उपद्रव कर चुके हैं, किसानों ने बीते 6 फरवरी को चक्काजाम भी किया था, जो बुरी तरह फेल साबित हुआ. अब किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि किसान संसद का घेराव करेंगे, 40 लाख ट्रैक्टर लेकर दिल्ली पहुंचेंगे।

राजस्थान के सीकर में आयोजित संयुक्त किसान मोर्चा की किसान महापंचायत को सम्बोधित करते हुए राकेश टिकैत ने कहा, अगर केंद्र सरकार ने कृषि कानूनों को वापस नहीं लिया तो इस बार आह्वान संसद घेरने का होगा और वहां चार लाख नहीं चालीस लाख ट्रैक्टर जाएंगे. इसके साथ ही उन्होंने किसानों से तैयार रहने को कहा क्योंकि कभी भी दिल्ली जाने का आह्वान हो सकता है.

टिकैत ने कहा, इस बार चार लाख नहीं चालीस लाख ट्रैक्टर जाएंगे। किसान इंडिया गेट के पास के पार्कों में जुताई करेगा और फसल भी उगाएगा. साथ ही कहा कि संसद को घेरने के लिए तारीख संयुक्त मोर्चा तय करेगा।

loading...